बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तेजस्वी यादव ने बताया- बिहार में जातीय जनगणना के लिए कब होगी सर्वदलीय बैठक

तेजस्वी यादव ने बताया- बिहार में जातीय जनगणना के लिए कब होगी सर्वदलीय बैठक

पटना. बिहार में जातीय जनगणना को लेकर लगातार सियासत हो रही है। सोमवार को सीएम नीतीश ने स्पष्ट कर दिया था कि इसके लिए जल्द सर्वदलीय बैठक बुलाई जाएगी। अब बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा है कि मई के आखिरी सप्ताह और जून के पहले सप्ताह तक सर्वदलीय बौठक हो जाएगी। उन्होंने ये बात पटना एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत के दौरान कही।

जल्द होगी सर्वदलीय बैठ- सीएम नीतीश

जातीय जनगणना के मुद्दे पर हाल ही में सीएम नीतीश से बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मुलाकात की थी। दोनों नेताओं की हुई उस मुलाकात पर पहली नीतीश कुमार ने बयान दिया। सोमवार को बुद्ध स्मृति पार्क पहुंचे सीएम नीतीश ने कहा कि जातीय जनगणना पर जल्द ही सभी दलों की बैठक बुलाई जाएगी। उनके इस बयान के एक दिन बाद तेजस्वी यादव ने कहा है कि जून के पहले सप्ताह तक जातीय जनगणना पर बिहार में सर्वदलयी बैठक हो जाएगी।

कोरोना की वजह से जातीय जनगणना में हुआ लेट- सीएम नीतीश

इससे पहले सीएम नीतीश ने सोमवार को कहा, हमलोग जातीय जनगणना के शुरू से पक्षधर रहे हैं। बीच में कोरोना और चुनाव जैसे कारणों से इस पर बैठक नहीं हो पाई। अब जल्द ही सभी दलों की बैठक बुलाई जाएगी। सभी दलों के लोगों का सुझाव लिया जाएगा। साथ ही जातीय जनगणना के लिए अधिकारियों को भी लगाया जाएगा। जातीय जनगणना को लेकर राजद और जदयू जहां एक सुर में हैं, वहीं भाजपा की ओर से इसका विरोध किया जा रहा है। बिहार भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल ने पिछले सप्ताह भी जातीय जनगणना पर कहा कि वे सिर्फ अमीर-गरीब जानते हैं न कि जाति।

सीएम नीतीश से तेजस्वी की मुलाकात

इससे पहले तेजस्वी ने जातीय जनगणना पर बातचीत के लिए सीएम नीतीश से समय मांगा था। तेजस्वी ने सीएम नीतीश को 72 घंटे का अल्टीमेटम देते हुए कहा था कि सीएम इस पर बातचीत कर अपना रुख स्पष्ट करे। तेजस्वी के अल्टीमेटम के अगले ही दिन सीएम ने तेजस्वी को बातचीत के लिए समय दे दिया। इसके बाद सीएम नीतीश और तेजस्वी की बातचीत हुई। वहीं इससे पहले तेजस्वी ने कहा था कि उन्होंने जातीय जनगणना के लिए हर प्रयास कर लिया है। अब बिहार से दिल्ली तक पद यात्रा ही बाकी है।

Suggested News