ममता दीदी के साथ तेजस्वी यादव फिर दिखाएंगे दम, बंगाल के लिए बड़ी तैयारी शुरू...

ममता दीदी के साथ तेजस्वी यादव फिर दिखाएंगे दम, बंगाल के लिए बड़ी तैयारी शुरू...

पटना : पश्चिम बंगाल विधानसभा में मचे घमासान के बाद अब फिर से राज्य में चुनावी माहौल बनने जा रहा है. कोलकाता और हावड़ा के दो नगर निगमों सहित112 शहरी निकायों के लिए लंबित चुनाव दिसंबर में कराये जाने का संकेत राज्य चुनाव आयोग ने दिया है. 30 अक्टूबर के बाद अधिसूचना जारी की जा सकती है. बता दें कि एक साथ इतने अधिक निकायों के चुनाव होने के कारण यह चुनाव महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद अब पश्चिम बंगाल सरकार निकाय चुनाव कराने की तैयारी कर रही है. इस बीच बड़ी खबर है कि तेजस्वी यादव की पार्टी आरजेडी भी बंगाल में म्यूनिसिपल चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. बीते 16 अक्टूबर को बंगाल आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष बिंदा राय ने तेजस्वी यादव से मुलाकात की. सूत्रों की मानें तो बिंदा राय ने एक लिस्ट तेजस्वी यादव को दी है. जिसमें ये बताया गया है कि बंगाल आरजेडी, निकाय चुनाव में कौन-कौन सीट से चुनाव लड़ना चाहती है. हालांकि उस वक्त तेजस्वी यादव ने बिंदा राय को इतना ही कहा कि अभी बिहार उपचुनाव के बाद इस मुद्दे पर विस्तार से बात करेंगे.


मौजूदा मिल रही जानकारी के मुताबिक बंगाल आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष बिंदा राय जल्द तेजस्वी यादव से मिलने वाले हैं. वहीं फोन पर बिंदा राय ने बताया कि बंगाल में आरजेडी और टीएमसी मिलकर निकाय चुनाव लड़ेगी. कितने सीटों पर आरजेडी के उम्मीदवार होंगे. अभी ये तय नहीं है.

गौरतलब है कि आरजेडी के जनाधार को तेजस्वी यादव लगातार बढ़ाने में हैं. झारखंड में तो तेजस्वी यादव हर महीने दौरा करते हैं. यूपी की बात करें तो चुनाव में आरजेडी का झंडा वहां भी दिखने लगा है. और अब बंगाल निकाय चुनाव में भी उतरने जा रही है. 

 

Find Us on Facebook

Trending News