बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

RJD की 'अमित शाह' से गुहार....मनोज झा को Y श्रेणी सुरक्षा दे सरकार ! गृह मंत्री को लिखी चिट्ठी

RJD की 'अमित शाह' से गुहार....मनोज झा को Y श्रेणी सुरक्षा दे सरकार ! गृह मंत्री को लिखी चिट्ठी

PATNA: राजद नेता मनोज झा की ठाकुरों को लेकर दिए गए बयान से बिहार की सियासत गरमाई हुई है। इसी बीच राजद ने मनोज झा की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई है। पार्टी ने गृह मंत्री अमित शाह से रास सांसद मनोज झा की सुरक्षा को बढ़ाने की मांग की है। राजद ने केंद्र सरकार को चिट्ठी लिख कर अपील की है कि राज्यसभा सांसद मनोज झा की सुरक्षा बढ़ाई जाए। उन्हें जानलेवा धमकी मिल रही है, जोकि चिंता की विषय है। राजद ने सांसद के लिए Y श्रेणी की सुरक्षा की मांग की है। वहीं इस चिट्ठी को राजद के पूर्व विधायक सह आरजेडी प्रवक्ता ऋषि मिश्रा ने लिखी है। 

इस चिट्ठी में पूर्व विधायक ने लिखा है कि, " मनोज कुमार झा, सांसद, राज्यसभा पर जिस तरह से जानलेवा हमला करने की धमकी दी जा रही है, यह चिंता का विषय है। धमकी देने वालों में भाजपा विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह ने गर्दन तक काटने की बात कही है। पूर्व सांसद में तो जीभ काट कर आसन तक फेंकने तक की बात कही है। पूर्व मंत्री सह विधायक नीरज बबलू ने भी जीभ काटने की धमकी दी है। इस आक्रोश और तलखी भरे वक्तव्य से मनोज झा को जान को खतरा भी हो सकता है और यह बात मंत्रालय के संज्ञान में होगा ही। आपको ज्ञात है कि जो सुरक्षा कवच में रहने वाले थे कालांतर में उन्हें भी जान गंवानी पड़ी है।

राजद नेता ने लिखा है कि, "प्रो मनोज झा जी बुद्धिजीवी, सभ्य व शांत प्रवृति के इंसान है। अपने बौद्धिक वक्तव्य के कारण श्रेष्ठ सांसद का खिताब भी प्राप्त किया है। जिससे बिहार और देश का गौरव बढ़ा है। ऐसे गौरवशाली प्रतिभा के धनी व्यक्ति का संरक्षण सरकार का कर्तव्य भी है। अतः अनुरोध है कि प्रो० मनोज झा जी को वाई (Y) श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की जाए, ताकि वह सुरक्षित महसूस कर सकें। कृपया इसे गंभीरता से लेने की कृपया करेंगे "।

गौरतलब हो कि महिला आरक्षण पर बोलते हुए मनोज झा ने एक कविता को सदन के अंदर वाचन किया था। वो कविता ओमप्रकाश वाल्मीकि ने लिखी थी जिसमें ''चूल्हा मिट्टी का.. मिट्टी तालाब की.. और तालाब ठाकुर का..'' का पाठ करके एक खास समाज की भावना को आहत करने का आरोप लगा है। इस मामले में पहले आनंद मोहन के बेटे चेतन आनंद ने आपत्ति उठाई फिर आनंद मोहन और बीजेपी विधायक नीरज बबलू और अब बीजेपी विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने मनोज झा की गर्दन काटकर हाथ पर रखने की धमकी दी है। 

Suggested News