बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तेजस्वी यादव ने CM नीतीश से पूछा,15 सालों में भी बिहार के अस्पतालों में रुई-सुई के अलावे और कोई उपकरण क्यों नही है?

तेजस्वी यादव ने CM नीतीश से पूछा,15 सालों में भी बिहार के अस्पतालों में रुई-सुई के अलावे और कोई उपकरण क्यों नही है?

Patna : बिहार में कोरोना जैसी आपदा पर भी सियासत जारी है। विपक्ष कोरोना को लेकर प्रदेश की सरकार पर लगातार हमलावर है। विपक्ष द्वारा बार-बार कोरोना महामारी से निपटने को लेकर सरकार द्वारा किये जा रहे कार्यों पर सवाल खड़ा किये जा रहे है। इसी कड़ी में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने एकबार फिर से सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला है। 

तेजस्वी ने अपने सोशल मीडिया के ट्वीटर अकाउंट पर एक के बाद एक तीन ट्वीट कर सीएम नीतीश कुमार से कई सवालों के जवाब मांगे है। 

तेजस्वी ने ट्वीट किया है .....RT-PCR Tests की क्षमता क्यों नहीं बढ़ाई जा रही? 4 महीनो में कई छोटे राज्यों ने काबिले तारीफ़ काम करते हुए अस्पतालों का क्षमतावर्धन किया। आपने एक भी नया अस्पताल क्यों नहीं बनाया? 15 साल बाद भी अस्पतालो में रुई और सुई के अलावा कोई और उपकरण क्यों नहीं है? 

नेता प्रतिपक्ष ने आगे सवाल करते हुए पूछा है .....बिहार जैसे घनी आबादी वाले राज्य में अभी तक मात्र 0.35% लोगों की जाँच हुई है। प्रति 10 लाख मात्र 3508 लोगों की जाँच हो रही है जो देश में सबसे कम है। 140 दिनों में प्रतिदिन जाँच का औसत सिर्फ़ 3158 है।विगत 2 हफ़्तों से Antigen Tests को छोड़ दें तो आज भी बमुश्किल 3000 जाँच हो रही है। बिहार की जुलाई महीने में Positivity rate 12.54% है जो देश में सबसे ज्यादा है।

नेता प्रतिपक्ष ने लिखा है....कोरोना से सिर्फ जुलाई महीने में अभी तक 25 दिनों  में 159 लोगों की मौत हुई है। मतलब प्रतिदिन 6 लोगों की मौत हो रही। जो बिना जाँच और इलाज मर रहे है उनकी गिनती ही नहीं है। सरकार को अब तो गंभीर होना चाहिए।

Suggested News