तेजस्वी के आरोप पर बीजेपी गरम, कहा-गलत बयानबाजी छोड़ अपना ज्ञान बढ़ायें नेता प्रतिपक्ष

तेजस्वी के आरोप पर बीजेपी गरम, कहा-गलत बयानबाजी छोड़ अपना ज्ञान बढ़ायें नेता प्रतिपक्ष

Patna : नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने आज कोरोना के बहाने  बिहार सरकार और खासकर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कोवाश मशीन के ऑर्डर रद्द किये जाने को लेकर सीधे-सीधे मंगल पांडेय पर कमीशन नहीं मिलने का बड़ा आरोप लगा डाला।

इधर तेजस्वी के इस बयान पर बीजेपी की ओर से कड़ा एतराज जताया गया है। बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता डॉ राम सागर सिंह ने विपक्ष के नेता को गलत बयानबाजी नहीं करने और अपना ज्ञान बढाने की नसीहत दी है। 

उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री केंद्र से दो cobas मशीन देने की बात कही थी।  एक मशीन से 3600 सैम्पल का जाँच किया जा सकता हे।लेकिन तेजस्वी यादव अपने प्रेसवार्ता में उसे 36000 बता कर गलतबयानी कर रहे थे। वहीं अभी 1 लाख ऑक्सिजन बेड की आवश्यकता की बात भी उनकी अज्ञानता को ही दर्शा रहा था। 

उन्होंने कहा है कि कलतक कुल एक्टिव मरीज 31,467 था। एक्टिव मरीजों में सिर्फ1.82 प्रतिशत मरीज को ऑक्सिजन का जरूरत होता है और .41 प्रतिशत मरीज को वेंटिलेटर की आवश्यकता होती है। कलतक कोविड अस्पताल aiims पटना और nmch के अस्पताल में काफी बेड खाली पड़े है। वहीं जिला और अनुमंडलीय अस्पतालों में भी बेड और ऑक्सिजन की व्यवस्था बढाई जा रही हे।

डॉ. रामप्रवेश सिंह ने कहा है कि बिहार में कोरोना संक्रमण दर घटा है। 13 दिन पहले 14 प्रतिशत था और कल तक घट कर 3.74 रह गया है। स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के 3600 के आंकड़े को ये आज 36000 बता रहे थे। rtpcr से 20 हजार तक जाँच बढ़ाने की बात मुख्यमंत्री कहे है। पूरे देश मे रैपिड एंटीजन टेस्ट से ही तेजी से जाँच कराकर कोरोना पर काबू पाया जा रहा है चाहे वो मुम्बई का धारावी हो या दिल्ली। तेजस्वी अपनी जानकारी को दुरुस्त करें। 

Find Us on Facebook

Trending News