बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तेजस्वी के बयान पर बीजेपी का पलटवार, बिहार में आज जो भी स्वास्थ्य व्यवस्था खड़ा है वह एनडीए सरकार की देन है

तेजस्वी के बयान पर बीजेपी का पलटवार, बिहार में आज जो भी स्वास्थ्य व्यवस्था खड़ा है वह एनडीए सरकार की देन है

Patna : नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव द्वारा बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था पर उठाए गए सवाल पर बीजेपी की ओर से पलटवार किया गया है। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अरविन्द कुमार सिंह ने कहा है कि तेजस्वी यादव जी आज बिहार में जो भी स्वास्थ्य व्यवस्था खड़ा देख रहे हैं चाहे अस्पतालों मे बेड हो आधुनिक मशीनें और जांच यंत्र  हो या नरस तथा डॉक्टर हो यह सब एनडीए सरकार की देन है।

उन्होंने कहा है कि कि पीएमसीएच, आईजीएमएस, एनएमसीएच में अभूतपूर्व सुधार किये गये। , इन अस्पतालों की चिकित्सा कैपेसिटी भी बढ़ाई गई। इतना ही नहीं पटना एम्स और बिहार में हर डिस्ट्रिक्ट हर पंचायत में चिकित्सा की व्यवस्था की गई है। ये सभी कार्य एनडीए के शासनकाल में ही हुए है। 


अरविंद सिंह ने कहा कि जब आपके बड़े भाई तेज प्रताप यादव बिहार के स्वास्थ्य मंत्री थे तो उस समय की अस्पतालों की स्थिति नारकीय बना दिए थे। बिहार के सरकारी अस्पतालों के डॉक्टर और नर्स उनके व्यवहार से त्रस्त थे, तो दुसरे तरफ आधुनिक मशीनों में जंग लग गया था उस जंग को छुड़ाने का काम भी स्वास्थ मंत्री मंगल पांडे जी कर रहे हैं।

उन्होंने कहा है कि आपके मां-पिताजी के शासनकाल में बिहार की अस्पतालों की जो दुर्दशा करके छोड़ा गया था, उस दुर्दशा को ठीक करते हुए वैश्विक महामारी कोरोना से आज बिहार सरकार लड़ाई लड़ रही है। अस्पतालों को आधुनिक बना करके उसकी बेड और जांच कैपेसिटी को बढ़ा करके यह कोरोना जैसे महामारी में स्वास्थ्य कर्मियों का स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए बिहार की सेवा में रात-दिन तत्पर है बिहार सरकार।

अरविंद सिंह ने  कहां बाढ़ बिहार के लिए एक स्थाई विभीषिका बन चुका है, बाढ़ राहत के लिए हेलीकॉप्टर से राहत सामग्री का वितरण नावों की व्यवस्था आज सारे सरकारी कर्मचारी बाढ़ से बचाव कार्य के लिए तन मन से लगे हुए हैं उसके बीच में कोरोना जैसे संकट से भी वह लड़ रहे हैं फिर भी आप उनके मनोबल को न बढ़ा करके, आप नेता प्रतिपक्ष होते हुए उनके मनोबल को तोड़ने का काम चुनावी लालच में कर रहे हैं। 

Suggested News