बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तेजस्वी ने समाजवादी विरासत को आगे बढ़ाने का काम किया है : जगदानंद सिंह

तेजस्वी ने समाजवादी विरासत को आगे बढ़ाने का काम किया है : जगदानंद सिंह

PATNA : राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा है कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने आज यह साबित कर दिया कि समाजवादी विरासत के वे सच्चे वारिस हैं. उन्होंने कहा कि समाजवादियों की यह धारा रही है कि वे अपने आदर्शों और सिद्धांतों के लिए सड़क से लेकर संसद तक अपने उद्देश्य की प्राप्ति तक अपने संघर्ष की निरंतरता बनाए रखते हैं. नेता प्रतिपक्ष ने आज इसे चरितार्थ करने का काम किया है. 

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि 10 दिसम्बर की रात्रि में लोकसभा में सीएए कानून पास हुआ था. इसके मात्र चंद घंटों के अन्दर हीं पटना में जेपी प्रतिमा के निकट धरने पर बैठकर और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के प्रतिमा के सामने जो संकल्प लिया था. उसे आज विधान सभा में मजबूती के साथ उठा कर सरकार को एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ सर्वसम्मत से प्रस्ताव पारित करने के लिए मजबूर कर दिया. 

उन्होंने कहा की तेजस्वी ने अपने संकल्प के प्रति दृढता दिखाते हुए अपने संघर्ष को मजबूती प्रदान करने के लिए बिहार बन्द और राज्यव्यापी धरना, नुक्कड़ सभा में शामिल हुए. वहीँ 23 फरवरी को बेरोजगारी हटाओ यात्रा की पटना में आयोजित पहली सभा में बिहार सरकार को खुली चुनौती देने का काम किया. आज उसी का परिणाम है कि भाजपा गठबंधन वाली बिहार सरकार को भी तेजस्वी की मांग को स्वीकार करना पड़ा. बिहार विधानसभा में भाजपा को भी एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ सर्वसम्मत प्रस्ताव का समर्थन करने के लिए मजबूर होना पड़ा. 

जगदानंद सिंह ने कहा कि हम समाजवादी विरासत की धारा को और भी ज्यादा मजबूत करने के तेजस्वी प्रसाद यादव के नेतृत्व में अपने संघर्ष को और धारदार बनाते रहेंगे. 

पटना से विवेकानन्द की रिपोर्ट 

Suggested News