तेजस्वी का नीतीश कुमार पर प्रहार कहा- इनके शासनकाल में चूहे भी पीते हैं शराब

तेजस्वी का नीतीश कुमार पर प्रहार कहा- इनके शासनकाल में चूहे भी पीते हैं शराब

Motihari : बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी जंग लगातार जारी है. तेजस्वी यादव जो लगातार जनसभा कर सरकार पर प्रहार करने में लगे हुए है. आज मोतिहारी में जनसभा के दौरान तेजस्वी यादव ने जनता से समक्ष वादों की झड़ी लगा दी. नीतीश कुमार के कार्यकाल में चूहे भी फेमस हो गये वाली बात पर चुटकी लेते हुए कहा बिहार में चूहे भी ट्रेंड हो चुके हैं. थाने में जब्त शराब चूहे भी अब पीने लगे हैं. 

मोतिहारी के गयाघाट मैदान में तेजस्वी यादव ने महागठबंधन प्रत्याशी नागेन्द्र राम के समर्थन में लोगों से अपील कर वोट माँगा. इस दौरान तेजस्वी यादव ने एक बार फिर से दोहराते हुए कहा अपने पहली कैबिनेट में 10 लाख लोगों को रोजगार देंगे. उन्होंने कहा कि सबसे पहले विभिन्न विभागों में रिक्त पड़े करीब साढ़े चार लाख पदों को भरा जायेगा. इसके लिए युवाओं को कोई भी शुल्क नहीं देना पड़ेगा. इतना ही नहीं प्रतियोगी परीक्षा देने के लिए जाने वाले सभी अभ्यर्थियों के लिए ट्रेन की यात्रा भी निशुल्क की जायेगी. उन्होंने रैली में आये युवाओं से कहा कि जब सरकारी नौकरी मिलेगी, तभी आपका भविष्य सुरक्षित होगा. तेजस्वी यादव ने कहा कि नियोजित शिक्षकों को समान काम का समान वेतन मिलेगा. 


मानदेय पर काम करने वाली सेविका और जीविका दीदी का मानदेय भी दोगुना किया जाएगा. उन्होंने कहा कि विभिन्न सामाजिक पेंशन की राशि को 400 रुपये से बढ़ाकर एक हजार रुपये किया जायेगा. वहीं किसानों को कृषि ऋण के बोझ से मुक्ति देने का काम भी सरकार करेगी. किसानों के केसीसी लोन माफ किये जाएंगे. इस दौरान तेजस्वी यादव ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार ने बिहार में युवाओं, किसानों व गरीबों को सिर्फ ठगने का कार्य किया है. नीतीश सरकार में बेरोजगारी बढ़ी है. किसानों को कर्ज के बोझ से दबा दिया गया. नीतीश कुमार अब ऊर्जा विहीन हो चुके हैं. विकास के नाम पर बात न कर अनाप-शनाप बयान दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार बोल रहे हैं अपने बाप से पूछो, तो मैं बता दूं कि मेरे पिता के कार्यकाल में बिहार में तीन रेल कारखाने, सात विश्वविद्यालय खोले गये. 

गरीब रथ चलवाई, बिना भाड़ा बढ़ाये रेल का विकास किया गया. वहीं नीतीश सरकार ने 15 साल में सृजन घोटाला, बांध लूट के आलावे क्या-क्या किया है. बिहार में न तो स्वास्थ्य व्यवस्था ठीक है और ना हीं शिक्षा व्यवस्था. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के कार्यकाल में बिहार के चूहे भी ट्रेंड हो चुके हैं. थाने से जब्त शराब पी रहे हैं. उन्होंने कहा कि हरसिद्धि से नागेंद्र राम नहीं तेजस्वी चुनाव लड़ रहे हैं. सभा की अध्यक्षता हरसिद्धि प्रखंड अध्यक्ष मोहन सहनी व संचालन प्रधान महासचिव एनामुल हक ने किया.


Find Us on Facebook

Trending News