तेजस्वी को नहीं मिला हाथी का साथ, बिहार की सभी 40 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी बसपा

तेजस्वी को नहीं मिला हाथी का साथ, बिहार की सभी 40 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी बसपा

NEWS4NATION DESK : पहले से ही भारी कन्फ्यूजन झेल रहे बिहार के महागठबंधन के लिए नई मुश्किल खड़ी हो गई है। बहुजन समाजवादी पार्टी ने बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों पर अपना उम्मीदवार उतारने का ऐलान कर दिया है। बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने इस पर चर्चा के लिए बिहार के नेताओं को दिल्ली बुलाया है।

बहुजन समाज पार्टी बिहार के अंदर पहले भी अपने उम्मीदवार उतारते रही है। यूपी के पूर्वांचल से सटे बिहार के इलाकों में बीएसपी का अपना वोटबैंक भी रहा है और कई चुनावों में उसे सफलता भी मिली है। लेकिन मायावती के इस ऐलान के बाद महागठबंधन को करारा झटका लगा है कि बिहार में उनकी पार्टी सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बीएसपी के प्रदेश अध्यक्ष भरत बिंद ने इस बात की पुष्टि की है की पार्टी सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारने जा रही है।

पिछले दिन हो बीएसपी अध्यक्ष मायावती के जन्मदिन के मौके पर तेजस्वी यादव ने लखनऊ पहुंचकर उन्हें बधाई दी थी। सपा और बसपा के गठबंधन पर खुशी भी जताई थी। तेजस्वी ने मायावती के पांव छूकर आशीर्वाद लेते हुए यह भी कहा था कि बिहार में भी बीजेपी के विरोध में सभी विपक्षी दलों को एकजुट होने की जरूरत है लेकिन तेजस्वी के इस पहल के बावजूद मायावती ने बिहार में सभी सीटों पर अपना उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है। जाहिर है बीएसपी के उम्मीदवार बिहार में महागठबंधन को मिलने वाले वोटों में ही सेंधमारी करेंगे। जिसका नुकसान तेजस्वी और उनके सहयोगी दलों को ही होगा।

Find Us on Facebook

Trending News