बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

किसान आंदोलन के साथ खड़े हुए तेजस्वी, कहा- मोदी जी, आपने गरीबी देखी होती तो किसानों पर इतने जुल्म नहीं करते

किसान आंदोलन के साथ खड़े हुए तेजस्वी, कहा- मोदी जी, आपने गरीबी देखी होती तो किसानों पर इतने जुल्म नहीं करते

PATNA :   राजद नेता तेजस्वी यादव ने किसान आंदोलन का समर्थन किया है। आंदोलनरत किसान 2 अक्टूबर को दिल्ली में बापू की समाधि को नमन करना चाहते थे। लेकिन उनको यूपी-दिल्ली के बॉर्डर पर रोक दिया गया। हजारों किसान वहां जमा हैं। तेजस्वी ने कहा है कि चायवाले की सरकार ने अन्नदाताओं को दिल्ली आने से रोक दिया। तेजस्वी ने ट्वीट किया है- मोदी जी, माना किसान पूंजीपतियों की तरह आपकी जेब नहीं भर सकते लेकिन कम से कम उनके सिर पर डंडे तो मत पड़वाइए।

किसान क्रांति यात्रा

किसानों ने अपनी मांगों की पूर्ति के लिए 23 सितम्बर को हरिद्वार से किसान क्रांति यात्रा शुरू की थी। 9 दिनों की यात्रा के बाद किसान यूपी दिल्ली के बॉर्डर पर जमा हैं। उन्हें दिल्ली में प्रवेश करने से रोक दिया गया है। किसान बापू के समाधिस्थल तक जाना चाहते थे। लेकिन प्रशासन ने इसकी इजाजत नहीं दी। किसानों की प्रमुख मांग है कि सरकार उनका खर्ज माफ करे। उपज की उचित कीमत दे। जिन किसानों ने खुदकुशी की है उनके परिवार का पुनर्वास किया जाए और किसी एक सदस्य को नौकरी दी जाए। और सबसे खास मांग ये है कि सरकार स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें लागू करे।

तेजस्वी ने कहा, मोदी सरकार ने किसानों को ठगा

तेजस्वी यादव ने कहा कि मोदी सरकार ने किसानों को ठगा है। किसान बापू की समाधि को नमन करना चाहते हैं लेकिन चायवाले पूंजपति की सरकार ने अन्नदाताओं को दिल्ली आने से रोक दिया। यह सरकार किसानों को तो रोक रही है लेकिन वह देश के ठगों और लुटेरों को विदेश भेज रही है जिन्होंने लाखों करोड़ों लूटा है। किसानों के साथ ऐसा सलूक बर्दाश्त नहीं होगा। मोदी सरकार ने भी स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को कूड़े में फेंक कर किसानों की पीठ में छुरा घोंपा है। मोदी जी, आपने गरीबी देखी होती तो किसानों पर इतने जुलम नहीं करते।

Suggested News