तेजस्वी ने महागठबंध के MLC उम्मीदवार का किया समर्थन, केदार नाथ पांडेय ने कहा- शिक्षकों के सम्मान के लिए लड़ता रहुंगा

तेजस्वी ने महागठबंध के MLC उम्मीदवार का किया समर्थन, केदार नाथ पांडेय ने कहा- शिक्षकों के सम्मान के लिए लड़ता रहुंगा

PATNA: बिहार विधान परिषद के 03 सारण शिक्षक निर्वाचन 2020 को लेकर 22 अक्टूबर को शांतिपूर्वक मतदान के लिए तैयारियां चल रही हैं। सिवान में 20 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। कोविड-19 को लेकर विभाग द्वारा सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। सभी मतदान केंद्रों को सैनिटाइज कराया जाएगा एवं मतदान केंद्र पर मतदाताओं को शारीरिक दूरी का पालन के लिए गोल घेरा बनाया जाएगा, जिसमें मतदाता खड़ा होकर मतदान के लिए अपनी बारी का इंतजार करेंगे। विभाग द्वारा पत्र भेजकर मतदान के पहले मतदान केंद्र को सैनिटाइज कराने का दिशा निर्देश दिया गया है। दारौंदा प्रखंड में आइटी भवन को मतदान केंद्र बनाया गया है। दारौंदा में 73 मतदाता हैं। इस मतदान को ले प्रशासनिक तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। प्रत्याशी अपने-अपने पक्ष में मतदान को लेकर शिक्षक मतदाताओं के यहां जनसंपर्क शुरू कर दिए हैं।

कम्युनिस्ट पार्टी के केदार नाथ पांडेय ने मीडिया से बात करते हुए महागठबंध का प्रत्याशी घोषित करने पर तेजस्वी यादव को धन्यवाद दिया है। केदार नाथ पांडेय ने कहा कि तेजस्वी यादव ने शिक्षकों के मुद्दे को अपने एजेंडे में शामिल कर अच्छी पहल की है। शिक्षकों के समान काम के बदले समान वेतन की मांग जायज है। आर्थिक रूप से शिक्षकों की स्थिति बेहतर होगी। इसके साथ ही राज्य की शिक्षा और शिक्षा की गुणवत्ता में भी बदलाव आएगा। वेतनमान शिक्षकों का अधिकार है। जिसके लिए सदन में राजद की सरकार बनने पर बल मिलेगा। सेवा काल में शिक्षक के निधन पर भी सराकर आश्रितों को नौकरी और परिवार की ज्यादा से ज्याद मदद कर सकें इसके लिए सरकार से संघर्ष जारी रहेगा।

विदित हो कि सारण शिक्षक निर्वाचन के लिए कुल 12 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं, जिसमें मुख्य रूप से कम्युनिस्ट पार्टी के केदार पांडेय, भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी चंद्रमा सिंह, जनता दल राष्ट्रवादी के प्रत्याशी अवधेश कुमार, निर्दलीय अनुजा सिंह, अशोक कुमार, ओमप्रकाश गुप्ता, गणेश प्रसाद सिंह, जयराम यादव, योगेंद्र प्रसाद यादव, रंजीत कुमार, लालबाबू यादव, लालू प्रसाद यादव शामिल हैं। निर्वाचन क्षेत्र में सिवान, छपरा, गोपालगंज एवं पश्चिम चंपारण शिक्षक मतदाता हैं।

Find Us on Facebook

Trending News