बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अमित शाह ने वर्चुअल रैली की तारीख बदली तो तेजस्वी ने भी उसी दिन थाली-कटोरा बजाने का किया ऐलान....

अमित शाह ने वर्चुअल रैली की तारीख बदली तो तेजस्वी ने भी उसी दिन थाली-कटोरा बजाने का किया ऐलान....

PATNA : कोरोना संकट के बीच बिहार बीजेपी ने विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बिहार में पहली वर्चुअल रैली करेंगे. अमित शाह की 9 जून को होने वाली रैली का अचानक से प्लान बदल के 7 जून कर दिया गया. जिसके बाद पहले से बीजेपी के खिलाफ ताल ठोक रही आरजेडी ने भी अपना पूरा प्लान बदल के 9 जून की जगह 7 जून को करने के फैसला लिया है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जैसवाल के वर्च्युअल रैली के ऐलान के बाद तेजस्वी ने उसी दिन प्रेस कांफ्रेंस कर गरीब अधिकार दिवस मनाने का निर्णय लिया था.

तेजस्वी यादव ने कहा कि हम ग़रीब, मज़दूर, जनहित, जनसुरक्षा और जनअधिकार के लिए लड़ रहे है. हम ग़रीबों-मज़दूरों के पेट की भूख मिटाना चाहते है. राजद के सभी कार्यकर्ता, समर्थक और बिहारवासी 7 जून को अपने-अपने घरों के बाहर सुबह 11 बजे थाली-कटोरा बजाएंगे.

अब 7 जून को गरीब अधिकार दिवस मनाएगी आरजेडी

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा था कि कोरोना के चलते गरीब और मजदूर भूख-प्यास से मर रहे हैं लेकिन बीजेपी को इसकी चिंता नहीं है. 7 जून को बीजेपी वर्चुअल रैली करेगी और उसी दिन आरजेडी गरीब अधिकार दिवस मनाएगी.गरीबों को डाटा नहीं आटा चाहिए. सत्ता के लिए इस दौर में भी ये रैली कर रहे हैं. आरजेडी गरीबों के साथ खड़ी रहेगी.जो मजदूर आए हैं, उनके रोजगार के लिए उन्होंने क्या व्यवस्था की है? इसकी जानकारी दें कि अर्थव्यवस्था को कैसे संभालेंगे?
 
 7 जून को भूखा गरीब थाली बजाएगा- तेजस्वी
 
लालू यादव के बेटे और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि एक तरफ जहां बीजेपी अमित शाह की वर्चुअल रैली का आयोजन करेगी। वहीं आरजेडी की ओर से इस दिन गरीब अधिकार दिवस मनाने की काम किया जाएगा। इसके तहत भूखे गरीब, बेरोजगार और प्रवासी मजदूर सुबह दस बजे से थाली बजाकर विरोध प्रदर्शन करेंगे। आपदा के इस दौर में सरकार के रवैए पर सभी गरीब प्रतिकार करेंगे। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि बिहार में लोग कोरोना जैसी महामारी से परेशान हैं। गरीब भूखे पेट सो रहे हैं, उनके पास काम नहीं है। लेकिन बीजेपी अपने काम यानी चुनाव की तैयारी में जुटी हुई है।

Suggested News