बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जानिए कौन हैं राजेंद्र पासवान...? जिसके लिए तेजप्रताप ने खोल दिया मोर्चा

जानिए कौन हैं राजेंद्र पासवान...? जिसके लिए तेजप्रताप ने खोल दिया मोर्चा

PATNA – आईपीएल भले ही खत्म हो गया हो लेकिन बिहार में राजद के अन्दर तेजप्रताप यादव की धुंआधार पारी जारी है. तेजप्रताप यादव ने अपनी ही पार्टी के नेताओं पर उनकी उपेक्षा का आरोप लगाते हुए शनिवार को मोर्चा खोल दिया था. भाई – भाई को लड़वाने की साजिश करने वाले नेताओं पर कार्रवाई की मांग की की थी. तेजप्रताप ने पार्टी में दलित नेताओं की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए राजेन्द्र पासवान सरीखे नेता को तरजीह नहीं मिलने पर नाराज़गी जताई थी. 

TEJPRATAP-HITS-ON-TEJASHWI-MAN4.jpg


कौन हैं राजेंद्र पासवान.. ? 
राजेंद्र पासवान बक्सर जिले से आते हैं और तेजप्रताप यादव के करीबी माने जाते हैं. तेजप्रताप यादव के लगभग हर कार्यक्रम में राजेंद्र पासवान की मौजूदगी देखी जाती रही है. छात्र राजद से लेकर तेजप्रताप से सामाजिक संगठन DSS के कार्यक्रमों में भी राजेंद्र पासवान बढ़ चढ़कर शामिल रहे हैं. हालांकि राजद के सूत्र बताते हैं की पार्टी से जुड़े उन्हें कोऊ बहुत ज्यादा वक़्त नहीं हुआ उसके बावजूद तेजप्रताप राजेंद्र पासवान को प्रदेश महासचिव बनवाना चाहते थे. तेजप्रताप ने इसके लिए प्रदेश नेतृत्व पर दबाव बनाया था लेकिन तेजस्वी नियमों के तहत चलना चाहते थे. तेजस्वी को डर था की राज्य कमिटी का गठन होने के बाद राजेंद्र पासवान के मनोनयन से दुसरे नेताओं की नाराजगी बढ़ सकती है. लेकिन बावजूद इसके तेजप्रताप के दबाव में राजेंद्र पासवान को पिछले 7 जून को प्रदेश महासचिव मनोनीत कर दिया गया. 

TEJPRATAP-HITS-ON-TEJASHWI-MAN3.jpg

पूरे प्रकरण ने तेजप्रताप की बढ़ाई नाराजगी 
राजेंद्र पासवान को प्रदेश महासचिव बनाने में हुई देरी से तेजप्रताप की नाराजगी बढ़ी. अपने करीबी नेता को पार्टी में एक पद दिलवाने में तेजप्रताप को जिन मुश्किलों का सामना करना पड़ा उससे उन्हें इस बात का एहसास हो गया की पार्टी में उनकी पूछ ना के बराबर है. पिता लालू प्रसाद ने पहले ही नेतृत्व छोटे भाई तेजस्वी को दे दिया और अब पार्टी के दुसरे नेता भी तेजप्रताप की बात को तरजीह नहीं दे रहे. यही वजह रही जिसने तेजप्रताप को मुखर होकर बयानबाज़ी को मजबूर कर दिया. 

TEJPRATAP-HITS-ON-TEJASHWI-MAN2.jpg

अब क्या चाहते हैं तेजप्रताप ?
तेजप्रताप यादव ने खुले तौर पर कह दिया है की उनकी अनदेखी करने वाले नेताओं को वह पार्टी में बर्दाश्त नहीं करेंगे. राजेंद्र पासवान के प्रकरण में प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे की भूमिका को लेकर नाराज़ तेज़ पूर्वे के बहाने तेजस्वी का भी कद छोटा करना चाहते हैं. फिलहाल अन्दर की खबर यह है की तेजप्रताप को घर में भी मनाने की कोशिशें जारी हैं लेकिन तेजप्रताप बिना शर्त समझौता करेंगे ऐसा लगता नहीं है.

Suggested News