बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तेजप्रताप यादव का पत्नी ऐश्वर्या से नाता तोड़ने का एलान, कोर्ट में दायर की तलाक की अर्जी

 तेजप्रताप यादव का पत्नी ऐश्वर्या से नाता तोड़ने का एलान, कोर्ट में दायर की तलाक की अर्जी

PATNA: लालू प्रसाद य़ादव के भीतर मचे घमासान पर सबसे बडी खबर सामने आ रही है. लालू-राबड़ी के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक के लिए कोर्ट में अर्जी दायर कर दी है. तेजप्रताप यादव ने पटना सिविल कोर्ट में अर्जी दायर कर दी है. तलाक की अर्जी दायर करने के बाद तेजप्रताप अपने पिता से मिलने रांची रवाना हो गये हैं. इस मामले का केस नम्बर 1208/2018 है. यह  अर्जी  हिन्दू मैरेज एक्ट 13  (1) (1 A) के तहत प्रधान न्यायाधीश, परिवार न्यायालय उमाशंकर द्विवेदी की अदालत में दायर की गयी है. इसकी सुनवाई 29 नवम्बर को होगी.

पत्नी के साथ नहीं रहना चाहते तेजप्रताप

पटना सिविल कोर्ट में दायर याचिका में तेजप्रताप ने कहा है कि वे अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय के साथ नहीं रहना चाहते हैं. दोनों के बीच आपसी तालमेल नहीं है, ऐसे में कोर्ट तलाक की अनुमति दे. हम आपको बता दें कि इसी साल 12 मई को तेजप्रताप यादव की शादी ऐश्वर्या राय से हुई थी. ऐश्वर्या राय पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा राय की पोती हैं. उनके पिता चंद्रिका राय बिहार सरकार में मंत्री रह चुके हैं. दोनों के बीच अनबन की खबर पहले से ही आ रही थी. दोनों के बीच हाथापाई की भी खबर एक बार उड़ी थी. लेकिन लालू-राबडी परिवार ने इस खबर को साजिश का हिस्सा करार दिया था.

कभी ऐश्वर्या को गृहलक्ष्मी बताया था

इस नये प्रकरण के बाद लालू परिवार में अब एक नये विवाद की शुरुआत हो गयी है. अभी तक लालू परिवार सामाजिक रूप से काफी मजबूत था. उनकी बेटियों की शादी काफी सफल रही है. इसके पहले माना जा रहा था कि तेज प्रताप अपनी पत्नी के लिए छपरा संसदीय सीट से टिकट चाह रहे हैं. लेकिन बाद में उन्होंने खुद इसका खंडन किया था. जब ऐश्वर्या की शादी हुई थी तब लालू परिवार में एक साथ कई खुशियां आयीं थी. लालू प्रसाद को इलाज के लिए प्रोविजनल बेल मिला था. राबड़ी देवी के विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष बनने के लिए रास्ता तैयार हुआ था. उन्हें गृहलक्ष्मी के रूप में बताया जा रहा था.

लालू- राबड़ी तारीफ करते रहे हैं बहू की

जब तेज प्रताप की शादी ऐश्वर्या से तय हुई थी उस समय समय पूरे देश में इसकी चर्चा हुई थी. ऐश्वर्या बिहार के एक बड़े राजनीतिक घराने से ताल्लुक रखती हैं. इस शादी में शामिल होने के लिए लालू प्रसाद को तीन दिनों का पेरोल मिला था. इसके बाद लालू प्रसाद रांची से पटना आ सके थे. चारा घोटला में सजायाफ्ता लालू प्रसाद अपने पुत्र तेज प्रताप की सगाई में शामिल नहीं हो सके थे. लेकिन वे शादी में शामिल हुए थे। लालू प्रसाद इस शादी से बहुत खुश हुए थे और अपनी बहू की बहुत तारीफ किया करते थे. राबड़ी देवी भी अपनी बहू की तारीफ करती थीं. लेकिन अब तेज प्रताप के फैसले से हलचल मच गयी है.

Suggested News