तेजप्रताप के ससुर चंद्रिका राय को सारण से टिकट, प्रभुनाथ सिंह के बेटे रणधीर और सीवान से हिना शहाब भी उम्मीदवार

तेजप्रताप के ससुर चंद्रिका राय को सारण से टिकट, प्रभुनाथ सिंह के बेटे रणधीर और सीवान से हिना शहाब भी उम्मीदवार

PATNA : महागठबंधन की प्रेस वार्ता में तेजस्वी यादव ने आज आरजेडी के 19 में से कुल 18 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया। शिवहर लोकसभा सीट को छोड़कर तेजस्वी ने सभी उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी। उम्मीद के मुताबिक तेज प्रताप यादव के ससुर और आरजेडी विधायक चंद्रिका राय को सारण लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है।

चंद्रिका राय की उम्मीदवारी को लेकर तेज प्रताप यादव शुरू से ही विरोध करते रहे हैं। बावजूद इसके चंद्रिका राय को उम्मीदवार बनाने के पीछे कहीं न कहीं तेज और ऐश्वर्या के बीच संबंधों में आई खटास को कम करने की कोशिश माना जा रहा है। सारण लोकसभा सीट लालू परिवार के लिए बेहद खास रही है। इस सीट पर चंद्रिका राय को उम्मीदवार बनाया जाना लालू परिवार के लिहाज से भी एक बड़ा कदम है। 

आरजेडी ने लालू प्रसाद यादव के बेहद खास रहे प्रभुनाथ सिंह के बेटे रणधीर सिंह को महाराजगंज लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है। इसके अलावा पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब को एक बार फिर से सिवान लोकसभा सीट पर उम्मीदवार बनाया गया है। मगध क्षेत्र में पार्टी के मजबूत नेता सुरेंद्र यादव को जहानाबाद से टिकट दिया गया है। तेजस्वी यादव के खास युवा नेता शिवचंद्र राम को हाजीपुर से, अब्दुल बारी सिद्दीकी को दरभंगा और पुराने दिग्गज जगदानंद सिंह को बक्सर से चुनाव मैदान में उतारा गया है।

Find Us on Facebook

Trending News