बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तेजस्वी ने सीएम नीतीश से पूछा, क्या भ्रष्ट बड़े अधिकारियों को बचाने के लिए छोटे कर्मियों से शो-कॉज पूछ रहे...

तेजस्वी ने सीएम नीतीश से पूछा, क्या भ्रष्ट बड़े अधिकारियों को बचाने के लिए छोटे कर्मियों से शो-कॉज पूछ रहे...

PATNA: पटना में जल प्रलय के बाद छोटे अधिकारियों और कर्मियों से शो-क़ॉज पूछे जाने पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश पर अटैक किया है।तेजस्वी ने नीतीश कुमार से पूछा है कि क्या भ्रष्ट बड़े अधिकारियों को बचाने के लिए छोटे कर्मियों से शो-कॉज पूछ रहे हैं? तेजस्वी ने ट्वीट कर कहा है कि विडंबना है कि सारी नीतियां आप और आपके बड़े भ्रष्ट अधिकारी बनाते है लेकिन भ्रष्टाचार की लीपापोती के लिए आप छोटे कर्मचारियों से शो-कॉज पूछ रहे हैं?

उसके बाद उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में तेजस्वी ने कहा है कि नीतीश जी ने अपने व्यापक कुप्रबंधन व भ्रष्टाचार जनित जलजमाव के लिए चंद इंजीनियरों को "शो कॉज" किया है पर जनता ने इन्हें जो "सो कॉज" किया है उसपर क्यों चुप्पी साधे है? आप जो 14 साल से "सो" रहे थे उस "सो कॉज" पर भी कुछ बोलें।नक्षत्र और प्रकृति को शो कॉज क्यों नहीं किया? क्या हुआ?मुख्यमंत्री बतायें कि क्या ये इंजीनियर जल जमाव, नाला, सीवर, नमामि गंगे और ड्रेनेज संबंधित Decision और Policy Making process का हिस्सा थे?

बता दें कि तीन दिनों की भारी बारिश के बाद 15 दिनों से अधिक समय तक राजधानीवासियों का जीवन नारकीय बनाने के दोषी की पहचान के लिए मुख्यमंत्रई नीतीश कुमार ने सोमवार को बैठक बुलाई थी। सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में बुडको, पटना नगर निगम से लेकर नमामि गंगे तक के कुल 58 अफसरों और कर्मियों पर कार्रवाई हो गई। इनमें चीफ इंजीनियर से लेकर पंप ऑपरेटर तक शामिल हैं।

सरकार ने 51 अफसरों को शो-कॉज जारी करके, इनमें से 25 का वेतन रोका है। सभी आरोपियों को जवाब देने के लिए 7 दिनों की मोहलत दी गई है, ताकि उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सके। 6 सफाई निरीक्षक सस्पेंड हुए। बुडको के 1 एक्जीक्यूटिव इंजीनियर का तबादला हुआ। पूरे चार घंटे तक चली बैठक में जलजमाव से जुड़े हरेक बिंदू की समीक्षा की गई। 

Suggested News