तेजस्वी यादव ने मनोज झा को रास सदस्य व प्रवक्ता बनाकर अच्छा काम किया वरना दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्र मत्था पिट रहे होते.......

तेजस्वी यादव ने मनोज झा को रास सदस्य व प्रवक्ता बनाकर अच्छा काम किया वरना दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्र मत्था पिट रहे होते.......

पटना... बिहार विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए भाजपा विधायक विजय कुमार सिन्हां कु चुन लिया गया है। वो लखीसराय से विधायक चुनकर विधानसभा पहुंचे थे। विधानसभा अध्यक्ष पद की घोषणा के बाद ही सदन में मौजूद सभी सदस्यों ने विजय सिन्हा को बधाई दी। इस दौरान सीएम नीतीश कुमार समेत सभी दलों के नेता प्रमुख ने नवनिर्वाचित विधानसभा अध्यक्ष को बधाई संदेश देते हुए मिलकर काम करने की बात कही। इस दौरान विरोधी दल के नेता बधाई देने के क्रम सत्ता पक्ष पर हमलावर दिखे और लोकतंत्र की हत्या करने की बात कह दी। विधानसभा सत्र के दौरान राजद सांसद मनोज भी विधानसभा पहुंवे और उन्होंने भी तेजस्वी यादव के सुर में सुर मिलाते हुए कहा कि सदन के भीतर जो हुआ है वो बेहाई है। उनके बयान आने के बाद सत्ता पक्ष के नेताओं ने भी पलटवार कर दिया। 


भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल ने बधाई संदेश देने के दौरान तेजस्वी यादव और मनोज झा पर व्यंग करते हुए कहा कि मनोज झा खासकर के मुझे लगता नहीं की वो दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रोफ़ेसर हैं, संगत नौवां क्लास के साथ है तो उसी के तरह बात कर रहे थे। जो सदन का नेता होता है वो हमेशा सदन में उपस्थित रहता है और वो वोटिंग प्रक्रिया में भाग नहीं लेता है।

उन्होंने कहा कि मैट्रिक फेल के साथ अगर दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रवक्ता भी रहते हैं तो वो उसी के जैसा हो जाते हैं। वो अच्छी बात है कि उनको राजयसभा का सदस्य बना दिया गया है नहीं तो वो अगर शिक्षक का काम करते तो न जाने दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्रों को क्या पढ़ाते ? इस पुरे प्रक्रिया ने बता दिया की राजद जो है वो आज भी अपने घटियापन से बाज नहीं आ रहा है, जानबूझ कर वो लोकतंत्र का मखौल उड़ा रहा है, जानबूझ कर झूठ बोलने का काम कर रहा है। 

इस पुरे घटनाक्रम के दौरान जिस तरह के कार्य नेता विरोधी दल ने किया है, उनके पिताजी ने जो जेल में रहने के वाबजूद रिम्स में बैठकर के एक गेस्ट हॉउस की तरह रिम्स के डायरेक्टर का घर यूज करके उन्होंने संवैधानिक प्रक्रिया को रोकने का काम किया है, उसकी जितनी भर्त्सना की जाए वो कम है। हाईकोर्ट को स्वतः संज्ञान लेकर उनको तिहाड़ जेल भेजना चाहिए, क्यूंकि रांची में उनकी सरकार है और उनकी सरकार सभी तरह के विपरीत आचरण कर के कोर्ट का भी माखौल उड़ा रही है कि जो व्यक्ति वहां जेल में बंद है वो यहाँ विधायकों को धमकी दे रहा है और कह रहा है की तुम एब्सेंट हो जाओ, इसकी जितनी निंदा की जाये उतनी कम है। 


भारतीय जनता पार्टी के एक कार्यकर्त्ता रत्नेश कुशवाहा जी माननीय हाइकोर्ट रांची में जाकर के लालू जी के खिलाफ पीआईएल दायर कर रहे हैं, और मुझे पूरा विश्वास है की माननीय हाईकोर्ट उनके पीआईएल पर संज्ञान लेगा और रत्नेश जी ने जो पीआईएल दायर किया है उसके तहत लालू जी को रिम्स से हटाकर के, डायरेक्टर के बंगले को पुनः डायरेक्टर को दिया जायेगा जो अभी सर्किट हॉउस में हैं और इनको जेल भेजने का कार्य हाईकोर्ट करेगी ऐसा मुझे पूरा विश्वास है।

इससे पहले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल ने विजय कुमार सिन्हा को विधानसभा के स्पीकर बनने पर बधाई दिया। उन्होंने कहा कि विजय जी का जो पार्टी के लिए समर्पण रहा है और श्रम मंत्री के रूप में उन्होंने जो काम किया है, खासकर कोरोना संकट के दौरान सभी प्रवासियों को एक एक हजार रूपए पहुँचाना, प्रवासियों की चिंता करना उनका रेजिस्ट्रेशन करवाना, वो अपने आप में ऐतिहासिक है। इतने सक्षम मंत्री पिछले टर्म के इस बार विधानसभा के अध्यक्ष बने हैं, मैं उनको बधाई देता हूं और सभी माननीय सदस्यों को मैं बधाई देता हूँ कि एक सक्षम व्यक्ति आज विधानसभा का अध्यक्ष बना है।



Find Us on Facebook

Trending News