बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम नीतीश को राष्ट्रपति बनाने के लिए झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन से मिले तेलंगाना सीएम राव !

सीएम नीतीश को राष्ट्रपति बनाने के लिए झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन से मिले तेलंगाना सीएम राव !

रांची. तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने शुक्रवार को रांची में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की. राव पिछले कुछ सप्ताह से लगातार देश के कई गैर कांग्रेसी और गैर भाजपाई नेताओं से मिल चुके हैं. माना जा रहा है कि के चंद्रशेखर राव देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ गैर कांग्रेसी दलों का गठबंधन बनाने की जुगत में हैं. हेमंत के अलावा वे पिछले कुछ सप्ताह में महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे, पश्चिम बंगाल के सीएम ममता बनर्जी सहित तमिलनाडु के सीएम स्टालिन, पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौडा आदि से मिल चुके हैं. 

इसी क्रम में राव ने अब हेमंत सोरेन से मुलाकात की. इस दौरान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन सहित कई और लोग मौजूद रहे. इसके बाद दोंनों नेताओं के बीच राष्ट्रीय राजनीति पर चर्चा हुई. हालांकि राव के झारखंड दौरे के बारे में कहा गया कि वे यहां एक शहीद सैनिक की परिजनों को 10 लाख रुपए का चेक सौंपने आए हैं. चीनी सीमा पर गलवान घाटी संघर्ष में शहीद हुए जवानों के परिजन से भी राव ने मुलाकात की. सूत्रों के अनुसार बिहार रेजिमेंट के शहीद जवान कुंदन ओझा की पत्नी नम्रता ओझा को दस लाख रुपये का सहयोग प्रदान कर रहे हैं. 

हालांकि केसीआर के इस दौरे के मुख्य कारण उनकी हाल के दिनों में हुई गैर कांग्रेसी दलों के नेताओं से मुलाकात का ही क्रम माना जा रहा है. कुछ दिन पहले ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को राष्ट्रपति चुनाव लड़ाने की बात हुई थी. इस पहल की अगुवाई भी केसीआर की ओर से करने की बात सामने आई थी. माना जा रहा है कि राव ने उस मुद्दे पर भी हेमंत सोरेन से बात की है. वैसे इस मुलाकात में क्या बात हुई इसे लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नही की है. 



Suggested News