प्रतिभा को पहचान दे रहा गोल टैलेंट सर्च एग्जाम (GTSE), परीक्षा में प्राप्त अंक के आधार पर मिलेगा 100% तक की स्काॅलरशिप

प्रतिभा को पहचान दे रहा गोल टैलेंट सर्च एग्जाम (GTSE), परीक्षा में प्राप्त अंक के आधार पर मिलेगा 100% तक की स्काॅलरशिप


- 6ठी, 7वीं, 8वीं, 9वीं, 10वीं, 11वीं एवं 12वीं में पढ़ रहे छात्रों के लिए फाॅर्म भरने हेतु अंतिम 2 दिन

- अच्छे रैंक लाने वाले को मिलेंगे लैपटाॅप व कई तरह के पुरस्कार

पटना। गोल संस्थान द्वारा छात्रों की प्रतिभा को निखारने हेतु गोल प्रतिभा खोज परीक्षा (GTSE) का आयोजन किया जाता रहा है। विगत 10 वर्षों में इस परीक्षा के माध्यम से सफल हुए हजारों छात्रों ने डाॅक्टर, इंजीनियर, साइंटिस्ट, आई.ए.एस. आदि बनकर इस देश को गौरवान्वित किया है। हिन्दुस्तान तथा गोल संस्थान की पहल का परिणाम है, गोल टैलेंट सर्च एग्जाम (GTSE) विगत 10 वर्षों में GTSE ने एक मुकाम हासिल किया है। 

गोल संस्थान के ‘मैनेजिंग डायरेक्ट श्री विपिन सिंह’ का कहना है, इस परीक्षा का मकसद वैसे सभी प्रतिभावान छात्रों की प्रतिभा को प्रतियोगिता के मुख्य धारा से जोड़कर उन्हें सफल बनाना है। वैसे छात्र खासकर जिनकी आर्थिक पृष्ठभूमी अच्छी नहीं है या सूदूरवर्ती इलाके में रह रहे हैं, उन्हें राष्ट्रीय पटल पर लाकर उनके सपने को साकार कराना भी इसका मकसद है।

गोल संस्थान के असिस्टेंट डायरेक्टर रंजय सिंह का कहना है कि इस परीक्षा में सफल हुए छात्रों को गोल संस्थान के सभी प्रोग्राम टारगेट, फाउंडेशन, प्री-फाउंडेशन में 100% तक की छात्रवृत्ति देने का प्रावधान है। साथ ही वैसे छात्रों के पास मौका होता है ‘‘गोल विलेज’’ में रहकर पढ़ाई करने का जहाँ से अब तक लगभग शत्-प्रतिशत छात्रों ने सफलता प्राप्त की है।

गोल संस्थान के ‘रिसर्च एण्ड डेवलपमेंट हेड’ आनंद वत्स ने कहा कि GTSE में सफल हुए छात्रों को कई विशेष पुरस्कारों से सम्मानित किया जाता है। जिसमें- लैपटाॅप, टैब, बैग, वाॅच के साथ-साथ अन्य पुरस्कार भी दिये जाते हैं।

गोल प्रतिभा खोज परीक्षा में बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, उड़ीसा तथा वेस्ट बंगाल के हजारों छात्र शामिल होते हैं। इस परीक्षा का प्रारूप इस वर्ष प्री और मुख्य परीक्षा के रूप में होगा। ‘प्री जो ऑनलाइन होगी जिसे छात्रा अपने घर से मोबाइल तथा लैपटाॅप के माध्यम से दे सकते हैं। इसमें सफल हुए छात्र को मुख्य परीक्षा में बैठने का मौका मिलेगा जो कि जोनल लेवल पर होगी। मुख्य परीक्षा में सफल हुए छात्रों को सेमिनार या वेबिनार के माध्यम से पुरस्कारों की घोषणा तथा करियर ओरिएंटेड गाईडलाइन भी दिया जायेगा ।

बिहार सरकार के आदेश के बाद गोल संस्थान में सभी क्लासेस प्रोग्राम आॅफलाइन मोड में संचालित हो रहे हैं। प्रत्येक रविवार को एडमिशन हेतु एडमिशन टेस्ट देकर गोल के किसी भी प्रोग्राम में एडमिशन लिया जा सकता है।

महत्वपूर्ण जानकारियाँ

- फार्म भरने की तिथी आगे बढ़ाकर 25 फरवरी 2021 तक कर दी गई है।

- फार्म आॅनलाईनः www.gtse.in पर भरा जा सकता है।

- फार्म आॅफलाईनः गोल इन्स्टीट्यूट के किसी भी आॅफिस में उपलब्ध

- आवेदन शुल्क 200/- रूपये

- प्री परीक्षाः 28 फरवरी (आॅनलाईन) - छात्र अपने सुविधानुसार मोबाईल एवं लैपटाॅप से दे सकते हैं।

- मुख्य परीक्षाः 14 मार्च (आॅफलाईन)

- परीक्षा में साइंस, मैथ्स एवं आईक्यू बेस्ड पूछे जाएंगे प्रश्न

- संपर्क करें 9334594165/66/67


Find Us on Facebook

Trending News