घाटी के कुछ इलाकों में टेलीफोन सेवा शुरू, फोन पर प्रतिबंध से बचीं कई जानें - राज्यपाल

घाटी के कुछ इलाकों में टेलीफोन सेवा शुरू, फोन पर प्रतिबंध से बचीं कई जानें - राज्यपाल

श्रीनगर:बहुत दिनों बाद  घाटी के कई इलाकों में  स्थिति धीरे-धीरे सामान्य हो रही है। रविवार को अधिकारियों ने  बताया  कि जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में लैंडलाइन टेलीफोन सेवा फिर से बहाल कर दी गई है। वहीं, राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने तर्क दिया कि संचार सेवा बंद होने से कश्मीर में सैंकड़ों लोगों की जानें बचीं हैं। साथ ही उन्होंने कश्मीर में दवाइयों और ज़रूरत की चीज़ों में कमी की बातों से इंकार किया।


मलिक ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में पिछले दस दिनों में कोई भी मृत्यु नहीं हुई हैं। इससे पहले राज्यपाल ने कहा था कि अब तक, जब भी कश्मीर में कोई संकट आया है, तो पहले सप्ताह में ही कम से कम 50 लोग मारे गए हैं। उन्होंने बुरहान वानी के समय हुई घटनाओं का हवाला देते हुए यह कहा।

आपको बता दें की धारा 370 हटने के बाद  होने वाली अप्रिये घटना की आशंका को देखते हुए कई कड़े कदम उठे गए थे ,जिससे की कोई भी घटना ना घटे। कश्मीर  में अमूमन ऐसा देखा जाता है की  वह दूरसंचार के माध्यम का गलत इस्तेमाल कर के बड़ी अप्रिये घटना को अंजाम दिलाया जाता रहा है इस वजह से संचार सेवा बंद कर दिया गया था।   


अधिकारियों के मुताबिक, शनिवार तक घाटी में कहीं भी किसी अप्रिय घटना की कोई खबर नहीं है। लेकिन, कश्मीर में बाजार लगातार 21वें दिन भी बंद हैं। दुकानें और सार्वजनिक परिवहन भी अब तक शुरू नहीं हुए हैं। सप्ताहिक बाजार भी अब तक नहीं खोले गए हैं। हालांकि, कुछ विक्रेता शहर के कुछ इलाकों में स्टाल लगाते ज़रूर देखे गए हैं।

Find Us on Facebook

Trending News