मोतिहारी में तेंदुए ने मचाया आतंक, रेस्क्यू में जुटी वन विभाग की टीम

मोतिहारी में तेंदुए ने मचाया आतंक, रेस्क्यू में जुटी वन विभाग की टीम

MOTIHARI : पूर्वी चंपारण जिला के अरेराज गंडक दियारा में तेंदुआ के आने से ग्रामीणों में भय का माहौल है. इस मामले की सूचना वन अधिकारीयों को दी गयी. जिसके बाद अनुमंडल प्रशासन और  वन विभाग की टीम दियारा में पहुँच गयी है. ग्रामीणों को अलर्ट कर दिया गया है. गोबिंदगंज थाना के सरेया पांडेय टोला का मामला बताया जा रहा है. 

दरअसल पूर्वी चंपारण जिला के अरेराज अनुमंडल के सरेया पंचायत के पांडेय टोला में मंगलवार की रात्रि एक गाय को जख्मी करने की सूचना मुखिया बाबर सिंह द्वारा प्रशासन को दिया गया. अनुमंडल प्रशासन व वन विभाग के पहुँचने के बाद पंजा का निशान देख कर डीएफओ द्वारा तेंदुआ होने की पुष्टि की गई. तेंदुआ के आने की सूचना पर गंडक दियारा में हड़कंप मच गया. वही अनुमंडल प्रशासन द्वारा लोगो को सतर्क रहने की अपील की गई है. 

अरेराज एसडीओ धीरेन्द्र कुमार मिश्र ने बताया कि गंडक नदी में आए बाढ़ में तेंदुआ पहुँचने की पुष्टि वन विभाग द्वारा किया गया है. क्षेत्र में तेंदुआ की सूचना पर ग्रामीणों को सतर्क रहने के लिए अलर्ट कर दिया गया है. 

वही अनुमंडल प्रशासन सहित वन विभाग व पुलिस पदाधिकारी कैम्प कर रहे है. उन्होंने कहा की वाल्मीकिनगर से रेस्क्यू के लिए टीम को सूचना दिया गया है. जबकि जख्मी गाय का इलाज मवेशी चिकित्सक द्वारा किया जा रहा है. 

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News