जंगली सूअर को फंसाने के लिए बिछाये लोहे की तार में फंस गया तेंदुआ, तड़प तड़प कर हुई मौत

जंगली सूअर को फंसाने के लिए बिछाये लोहे की तार में फंस गया तेंदुआ, तड़प तड़प कर हुई मौत

NAWADA : बिहार झारखंड सीमा से सटे  राजपुरा के भिमतरी जंगल में एक तेंदुएं के मौत का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है की ग्रामीणों ने जंगली सुअर को फंसाने के लिए लोहे की तार बिछाया था. लेकिन लोहे के तार में तेंदुआ फंस गया और  तड़प तड़प उसकी मौत हो गई. वन विभाग की टीम के पास पर्याप्त संसाधन नहीं रहने के कारण तेंदुआ को नहीं बचा सके. तेंदुआ की मौत के बाद वन विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मच गया. 

इस सम्बन्ध में डीएफओ प्रवेश अग्रवाल ने कहा कि भीमतरी जंगल में ग्रामीणों ने जंगली सुअर को पकड़ने के लिए जाल बिछाया था. जिसमें तेंदुआ फंस गया. फंसे तेंदुआ को गावां वन विभाग की टीम रेस्क्यू करने में जुट हुई थी. लेकिन तेंदुए को बचाया नहीं जा सका. पोस्टमार्टम के लिए तेंदुआ के शव को भेजा जा रहा है. 

वहीँ ग्रामीणों की निशानदेही पर दो अभियुक्त अर्जुन राय और प्रकाश राय को संदेह के आधार हिरासत में लेकर पूछ ताछ किया जा रहा है. साथ ही उन्होंने बताया कि तार के फंदे में  तेंदुआ का कमर फंस गया था, जिस के कारण से उसकी मौत हो गई.  इधर ग्रामीणों का कहना है कि तेंदुआ लोहे की तार में फंसा हुआ था. लेकिन इसकी सूचना वन विभाग को रविवार की सुबह दी गई. 

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट ...



Find Us on Facebook

Trending News