सिंह मेंशन और रघुकुल समर्थकों के बीच तनाव, झरिया आउटसोर्सिग इलाका पुलिस छावनी में तब्दील

सिंह मेंशन और रघुकुल समर्थकों के बीच तनाव, झरिया आउटसोर्सिग इलाका पुलिस छावनी में तब्दील

DHANBAD : धनबाद एक ही परिवार सिंह मैंशन और रघुकुल के बीच वर्चस्व की लड़ाई को लेकर एकबार फिर दोनो के समर्थक आमने-सामने आ गये है। कोयले की काली कमाई को लेकर इन दोनो परिवारों के बीच कोलांचल में खुनी सघर्ष होता रहता है। इस वर्चस्व की लड़ाई में अबतक कितने ही लोगों की जान जा चुकी है। एक बार फिर झरिया में कोयला उठाव को लेकर मैंशन और रघुकुल समर्थक आमने सामंने हो गए मगर पुलिस की सूझबूझ और समय पर ऑउटसोर्सिंग को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिये जाने के कारण बड़ी घटना होते-होते रह गई है।  

धनबाद के झरिया भौरा ओपी क्षेत्र में कार्यरत एंटी देव प्रभा कोयला की डंपिंग को लेकर सिंह मैंशन और रघुकुल समर्थकों के बीच कोयला उठाव को लेकर तनाव होने की सुचना मिलते ही भौरा पुलिस और भारी संख्या में कई थानों की पुलिस ऑउटसोर्सिंग स्थल पहुँच कर लोगो को खदेड़ दिया है। 

वहीं मेंशन समर्थक ने कोयला उठाव का विरोध जताते हुए पेच को बंद कर दिया है। भाजपा नेता और सिंह मेंशन समर्थक शिव कुमार यादव ने आरोप लगते हुए कहा कि मजदूरों के हक़ अधिकार को लेकर जीएम से सार्थक वार्ता हुई है जब तक मजदूरों को काम नहीं मिलता है आंदोलन जारी रहेगा। साथ कहा जब से सरकार बदली है झरिया में रंगदारी गुंडागर्दी बढ़ी है। 

वही रघुकुल समर्थको का कहना है की कालीचरण यादव और उनका पुत्र शिव कुमार यादव का वर्चस्व खत्म हुआ है। पिता-पुत्र 15 वर्षो से रंगदारी के बल पर लोगो को धमकाने का काम करते रहा है।

सिंदरी एसडीपीओ ने बताया की कुछ असामजिक तत्व ऑउटसोर्सिंग में काम बाधित करने के फ़िराक में था जिसे खदेड़ दिया गया है। हालात पर प्रशासन नजर बनाए हुए है। 

धनबाद से अजय उपाध्याय की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News