बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लिपिक ब्रदर्स का आतंक...DEO-RDDE में भिड़ंत, शिक्षा विभाग के पाले में पहुंचा गेंद, प्रशासनिक अराजकता फैलाने वालों पर एक्शन कब ?

लिपिक ब्रदर्स का आतंक...DEO-RDDE में भिड़ंत, शिक्षा विभाग के पाले में पहुंचा गेंद, प्रशासनिक अराजकता फैलाने वालों पर एक्शन कब ?

MOTIHARI: मोतिहारी के शिक्षा विभाग में अराजकता का माहौल है। क्लर्क ब्रदर्स के आतंक से अधिकारी परेशान हो उठे हैं। क्लर्क ब्रदर्स को लेकर डीईओ और आरडीडीई में भी भिड़ंत हो गई है। शिक्षा विभाग के जिला स्तर व प्रमंडल स्तर के अधिकारी एक-दूसरे के खिलाफ मैदान में उतर गये हैं। दोनों ने एक दूसरे व क्लर्क ब्रदर्स के खिलाफ शिक्षा विभाग को रिपोर्ट किया है। गेंद शिक्षा विभाग के निदेशक व अपर मुख्य सचिव के पाले में है। अब देखना है अराजकता फैलना वाले क्लर्क ब्रदर्स, डीईओ और आरडीडीई पर सचिवालय स्तर से क्या एक्शन लिया जाता है।

जंग का मैदान बना डीईओ कार्यालय 

मोतिहारी का जिला शिक्षा कार्यालय में जंग जारी है। जंग के मैदान में लिपिक से लेकर जिला स्तर व प्रमंडल स्तर के अधिकारी कूद गए हैं। जंग-ए-मैदान में मोतिहारी डीईओ दफ्तर के प्रधान सहायक सत्येन्द्र मिश्र व आरडीडीई मुजफ्फरफुर कार्यालय के प्रधान लिपिक विनय कुमार मिश्र उर्फ गुड्डू मिश्र हैं। दोनों आपस में भाई हैं। वहीं मोतिहारी के जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार और मुजफ्फरपुर के क्षेत्रीय शिक्षा उप निदेशक जीवेन्द्र झा रथी और महारथी हैं। इन कर्मियों व अधिकारियों की लड़ाई में व्यवस्था पूरी तरह से बेपटरी हो गई है। मोतिहारी डीईओ ने लिपिक ब्रदर्स पर कार्रवाई को लेकर शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव को लिखा है। वहीं मुजफ्फरपुर के आरडीडीई जीवेन्द्र झा ने डीईओ संजय कुमार के खिलाफ विभागीय व अनुशासनिक कार्रवाई को लेकर विभाग के निदेशक प्रशासन से सिफारिश की है। 

डीईओ ने 12 मई तो आरडीडीई ने 9 जून को लिखा पत्र

मोतिहारी के जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार ने 12 मई को शिक्षा विभाग के निदेशक के साथ-साथ विभाग के अपर मुख्य सचिव को पत्र लिखा। पत्र में लिपिक ब्रदर्स डीईओ दफ्तर के प्रधान सहायक सत्येन्द्र मिश्र व आरडीडीई मुजफ्फरफुर कार्यालय के प्रधान लिपिक विनय कुमार मिश्र उर्फ गुड्डू मिश्र के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया।उन्होंने अपने दफ्तर में तैनात प्रधान लिपिक सत्येन्द्र मिश्र को जबरन रिटायर करने का आग्रह किया है। वहीं आरडीडीई कार्यालय में तैनात लिपिक विनय मिश्र का स्थानांतरण करने को लेकर पत्र लिखा। मोतिहारी डीईओ के पत्र के बाद आरडीडीई मुजफ्फरपुर पूरे ताव में आ गये। उप शिक्षा निदेशक ने 9 जून 2022 को अपने जूनियर अधिकारी डीईओ मोतिहारी संजय कुमार के खिलाफ आरोपों का पुलिंदा विभाग को भेज दिया। साथ ही यह भी सिफारिश किया कि इन आरोपों के मद्देनजर विभागीय कार्यवाही संचाcalfuejrलित की जाये। 

शिक्षा विभाग कब लेगा एक्शन? 

मोतिहारी और मुजफ्फरपुर के शिक्षा विभाग के अधिकारियों की लड़ाई अब सचिवालय पहुंच गई है। दोनों अधिकारियों ने अपनी रिपोर्ट विभाग को भेजा है, साथ ही एक-दूसरे के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। अब देखना होगा कि प्रशासनिक अराजकता फैलना वाले अधिकारियों-कर्मियों पर किस तरह की कार्रवाई होती है।   इधर, .न्यूज4नेशन ने ''मोतिहारी जिला शिक्षा पदाधिकारी ने सरकार से लगाई गुहार- प्रधान लिपिक सत्येंद्र मिश्र को जबरन करें रिटायर" इस खबर को शनिवार को प्रकाशित किया था। इसके बाद खलबली मच गई। मोतिहारी के जिलाधिकारी ने खबर के बाद तीन सदस्यीय जांच कमिटि का गठन किया है।




Suggested News