टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में भारत ने सबसे कम स्कोर बनाने का रिकॉर्ड बनाया, महज 36 रनों पर पूरी टीम ऑलआउट

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में भारत ने सबसे कम स्कोर बनाने का रिकॉर्ड बनाया, महज 36 रनों पर पूरी टीम ऑलआउट

डेस्क... आस्ट्रेलिया के एडिलेड मैदान पर खेले जा रहे  बॉर्डर-गावस्कर ट्राॅफी का पहला टेस्ट मैच में इतिहास लिखा गया, जहां दूसरी पारी में महज 36 के स्काेर पर पूरी इंडियन टीम ऑल आउट हो गई। पहले इनिंग में 53 रनो की बढ़त  लेने के बाद महज 36 रनों पर इंडियन बैटिंग लाइनअप का ढ़ेर हो जाना शर्मनाक है। भारती की दूसरी पारी के स्कोर पर नजर डालें तो काई भी खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाया। दूसरी पारी में सबसे बड़ा स्कोर 9 रनों का रहा, जो मंयक अग्रवाल ने बनाएं। 

बता दें कि बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट मैच का आज महज तीसरा दिन है। इस टेस्ट में पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पहले इनिंग में बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने विरोट कोहली की 74 रनों की मदद से 244 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में उतरी मेजबान अस्ट्रेलिया भी कुछ कमाल नहीं कर सकी और महज 191 रन ही बना सकी और भारत को पहली पारी में 53 रनों की बढ़त मिली। 


इस मैच में दूसरे दिन कुल 16 विकेट गिरे। वहीं दूसरे दिन दूसरी पारी खेलने उतरी टीम इंडिया ने महज 9 रन पर ही एक विकेट गंवाने के बाद उम्मीद की जा रही थी कि आज कोई बड़ा स्कोर खड़ा कर आस्ट्रेलिया के सामने मुश्किल चुनौती पेश करेगी, लेकिन महज 36 रनों पर ही ढेर हो गई। कोई भी खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाया। अब आस्ट्रेलिया के समक्ष महज 89 रनों की दरकार है। 

गौरतलब है कि भारत-आस्ट्रेलिया के बीच पहले वनडे और टी-20 खेला जा चुका है, जिसमें वनडे आस्ट्रेलिया ने तो भारत ने टी20 सीरीज अपने नाम की। वहीं बॉर्डर-गावस्कर ट्राफी का पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस टेस्ट के बाद कुल 3 और टेस्ट खेले जाने बाकी हैं। 

 में भारत-अस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में खेला जा रहा पहला टेस्ट मैच में भारत ने अपने टेस्ट क्रिकेट इतिहास का सबसे कम स्कोर बनाया। 

Find Us on Facebook

Trending News