बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

टीईटी-डीएलएड उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की मांग, सरकार स-समय पूरी करे बहाली प्रक्रिया

टीईटी-डीएलएड उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की मांग, सरकार स-समय पूरी करे बहाली प्रक्रिया

Patna  : टीईटी-डीएलएड उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने सरकार के बहाली प्रक्रिया को स-समय और शिक्षक नियामवली के तहत पूरी किये जाने की मांग की है। ताकि किसी अभ्यर्थी को इसे लेकर कोर्ट नहीं जाना पड़े।

दरअसल बहाली की प्रक्रिया में हो रही देरी को लेकर पटना हाईकोर्ट में टीईटी और डीएलएड उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की ओर से याचिका दाखिल की गई है।सुनवाई के दौरान शिक्षा विभाग की ओर से कहा गया कि विगत एक वर्ष से चल रही बहाली प्रक्रिया विभिन्न कारणों से अभी तक पूरी नहीं हो पाई।

टीइटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों  का कहना है कि विगत एक वर्ष से चल रही बहाली प्रक्रिया विभिन्न कारणों से अभी तक पूरी नहीं हो पाई जो की बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।कुछ दिनों पहले पुनः स्थगित बहाली प्रक्रिया प्रारंभ की गई एवं शिक्षा विभाग द्वारा ये बताया गया कि बहाली प्रक्रिया को 31 अगस्त तक पूरा कर लेना है।लेकिन इसी बीच माननीय पटना उच्च न्यालय द्वारा सीटेट 2020 एवं डीएलएड प्राथमिकता को ले कर सुनवाई हुई। इन दोनों मामलों में सरकार से स्पष्टीकरण मांगा गया है। 

टीइटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की ओर से मो.इमरान ने कहा कि सरकार को यथा शीघ्र इन दोनों मामलों पर स्पष्टीकरण दे कर बहाली कि प्रक्रिया स समय पूरी करवानी चाहिए। उन्होंने सरकार से ये भी आग्रह किया कि बहाली प्रक्रिया को पूर्णतः शिक्षक नियमावली के अनुरूप ही पूरी करवाई जाए ताकि किसी अभ्यर्थियों को कोर्ट जाने का मौक़ा ना मिले।






Suggested News