बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शिक्षक पात्रता परीक्षा फर्जीवाड़े में IT सलाहकार से पूछताछ, पासवर्ड को लेकर चौंकानेवाला खुलासा

शिक्षक पात्रता परीक्षा फर्जीवाड़े में IT सलाहकार से पूछताछ, पासवर्ड को लेकर चौंकानेवाला खुलासा

पटना : बिहार प्रारंभिक शिक्षक पात्रता परीक्षा फर्जीवाड़े मामले में हर रोज नया खुलासा हो रहा है। जैसे-जैसे एसआईटी की जांच आगे बढ़ रही है वैसे-वैसे कई सफेदपोशों की गर्दन फंसती दिख रही है। शुक्रवार को इस मामले में बिहार बोर्ड में आईटी सलाहकार के पद पर कार्यरत् अर्जुन से लंबी पूछताछ की गयी। 

एसआईटी के अधिकारियों ने अर्जुन को हिरासत में लेकर फर्जीवाड़े से संबंधित कई सवाल पूछे। हालांकि अधिकारियों ने पूछताछ की बातों को बताने से इंकार किया लेकिन न्यूज4नेशन के संवाददाता को पता चला कि इस फर्जीवाड़े में कई सफेदपोशों की गर्दन फंसी हुई है। बताया जा रहा है कि अर्जुन का संबंध कई हाईप्रोफाइल लोगों से है। 

उसे बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी का संरक्षण भी प्राप्त है। इधर, इस मामले में एसआईटी ने सुजीत कुमार से भी पूछताछ की है। सुजीत कुमार के बारे में बताया जा रहा है कि वो एसआईटी के पास खुद चलकर आया और अपनी बातों को रखा। 

TET-MAMLE-ME-BIHAR-BOARD-KE-IT-SALAHKAR-SE-INTERROGATION-SIT-KA-KHULASA2.jpg

इधर, जांच-पड़ताल के दौरान एसआईटी को एक नयी बात का पता चला। एसआईटी के अधिकारी कई दिनों से यह पता लगाने में जुटे थे कि आखिर आरोपी अमितेश को बिहार बोर्ड की साइट का पासवर्ड कहां से मिला था ? काफी मशक्कत के बाद अधिकारियों को पता चला कि अमितेश को बोर्ड के ही कर्मचारी अरविंद ने पासवर्ड दिया था। 

अमितेश पासवर्ड का इस्तेमाल कर टीईटी के अभ्यर्थियों की कॉपी बदल देता था और फेल को पास कर देता था। एसआईटी के अधिकारियों का कहना है कि जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ेगी वैसे-वैसे परत-दर-परत इस मामले पर से पर्दा उठते जायेगा।   

Suggested News