तेज़ आंधी-तूफान में 31 लोगों की मौत, आज भी कई जगहों पर अलर्ट जारी

तेज़ आंधी-तूफान में 31 लोगों की मौत, आज भी कई जगहों पर अलर्ट जारी

N4N Desk: देश के ज्यादातर शहरों में तेज आंधी और बारिश के साथ ओले गिरे हैं. राजस्थान में आंधी-तूफान की वजह से 9 लोगों की मौत हुई है, जबकि मध्य प्रदेश में 13 लोगों की जान गई है. पूरे देश में आंधी तूफान के चलते 31 लोगों की मौत हुई है. आज भी मौसम विभाग ने आंधी-तूफान का अलर्ट जारी किया है.

पीएम ने ट्वीट किया कि आंधी-तूफान की वजह से हुए गुजरात में हुए नुकसान पर मैं आहत हूं और घायलों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं. इसके अलावा प्रधानमंत्री राहत कोष की ओर से मृतकों के परिवार और घायलों के लिए मदद का ऐलान किया गया है. मृतकों के परिवार के लिए 2 लाख रुपये, वहीं घायलों के लिए 50 हजार रुपये के मुआवजे का ऐलान किया गया है.

मध्य प्रदेश में बदला मौसम का मिजाज, 13 लोगों की मौत

सबसे पहले बात करते हैं मध्यप्रदेश की. मध्य प्रदेश के झाबुआ में भी अचानक मौसम का मिजाज बदला और काले बादलों के साथ बारिश ने कहर बरपाया. यहां हवाओं की रफ्तार इतनी तेज थी जैसे सब कुछ उड़ा लेने पर आमादा हो. मध्यप्रदेश में तेज बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से 13 लोगों की मौत हुई है. इंदौर में 3, धार, सीहोर और खरगोन में 2, राजगढ़, रतलाम, झाबुआ और छिंदवाड़ा जिले एक-एक लोगों की मौत हुई है.

राजस्थान में 9 लोगों की मौत, 20 लोग घायल

राजस्थान में में 9 लोगों की मौत हुई है और 20 लोग घायल हो गए हैं. सबसे ज्यादा तबाही उदयपुर और झालावाड़ में हुई है. झालावाड़ में 4 मौतें हुई हैं जबकि उदयपुर में बिजली के 800 पोल और 70 ट्रांसफार्मर गिर गए.  झालावाड़ के गणेशपुरा में कच्चा मकान ढहने से दो बहनों की मौत हो गई तो संभल में बिजली गिरने से दो बच्चों की मौत हो गई. अलवर में शादी के दौरान गिरने से दुल्हन के भाई की मौत हो गई जबकि शादी में शामिल हुए 14 लोग घायल हो गए.  हनुमानगढ़ के करनी सर और जयपुर के जमवारामगढ़ में भी दीवार ढहने से दो लोगों की मौत हो गई.

गुजरात में 9 लोगों की मौत, किसानों की फसल बर्बाद

गुजरात में भी आंधी-तूफान के कारण 9 लोगों की मौत हो गई है. अहमदाबाद, राजकोट, बनासकांठा, पाटन, महेसाना, साबरकांठा, आणंद, खेड़ा में बेमौसम बारिश के वजह से किसानों की फसल पूरी तरह बर्बाद हो गई.

Find Us on Facebook

Trending News