बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विभागीय साथियों के खिलाफ भ्रष्टाचार मामले में कार्रवाई करने वाले थानाध्यक्ष पर लगा उगाही का आरोप

विभागीय साथियों के खिलाफ भ्रष्टाचार मामले में कार्रवाई करने वाले थानाध्यक्ष पर लगा उगाही का आरोप

NAWADA : जिले के सिरदला थानाध्यक्ष वीरेन्द्र चौधरी पर अवैध उगाही का आरोप लगा है। ये वहीं वीरेन्द्र चौधरी है जिन्होंने सिरदला थानाध्यक्ष का पदभार ग्रहण करने के बाद सबसे पहले तत्तकालीन सिरदला प्रभारी थानाध्यक्ष संजय कुमार और एएसआई देवेंद्र कुमार पर भ्रष्टाचार को लेकर कार्रवाई करते हुए प्राथमिकी दर्ज की थी। 

गत 24 दिसंबर को सिरदला के प्रभारी थानाध्यक्ष संजय कुमार और एएसआइ देवेंद्र कुमार पर रुपये लेकर शराब तस्करों को छोड़ने का आरोप लगा था। जिसके बाद नवपदस्थापित थानाध्यक्ष वीरेंद्र चौधरी ने पदभार ग्रहण करते ही सबसे पहले उन दोनों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। 

जिस अवैध उगाही को लेकर कभी वीरेन्द्र चौधरी ने उनदोनों पर कार्रवाई कर सुर्खियां बटोरी थी। अब वे खुद अवैध उगाही के आरोपों में घिर गए हैं और उनपर भी प्राथमिकी की तलवार लटक रही है।

बताया जा रहा है कि निगरानी के हत्थे चढ़ा सिरदला थाने का मुंशी राज ने सिरदला थानाध्यक्ष पर गंभीर आरोप मढ़ा है। मुंशी ने कहा है कि थानाध्यक्ष ने ही ट्रक मालिक राजकुमार प्रसाद से रुपये लेने को कहा था। थाना के बाहर धोबी की दुकान के समीप रुपये लेकर गिनती के दौरान निगरानी टीम ने गिरफ्तार कर लिया। शिकायतकर्ता ट्रक मालिक ने भी बताया कि 16 जनवरी को जब्त गाड़ी को रिलीज करने के लिए खर्चा देने की मांग की थी। उन्होंने मुंशी पर रुपये लेकर गाड़ी छोड़ने की जिम्मेवारी सौंपी थी। ट्रक मालिक ने आरोप लगाते हुए कहा कि थानाध्यक्ष ने रुपये देने को कहा था। 

इधर, निगरानी डीएसपी विमलेंदु प्रसाद वर्मा ने भी कहा है कि जांच में यह सामने आया है कि थानाध्यक्ष के ही कहने पर शिकायतकर्ता से रुपये लिए जा रहे थे। लिहाजा सिरदला थानाध्यक्ष पर भी प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

इधर थानाध्यक्ष वीरेंद्र चौधरी ने अपने उपर लगे आरोपो को पूरी तरह बेबुनियाद है। थानाध्यक्ष का कहना है कि उन्होंने ट्रक को छोड़ने के एवज में पैसे की मांग नहीं की थी। यह बात पूरी तरह से गलत है। रिलीज ऑर्डर देखने के बाद जब्त ट्रक को छोड़ने का आदेश दिया गया था।

वहीं इस पूरे मामले पर एसडीपीओ संजय कुमार ने कहा कि निगरानी की प्राथमिकी में सिरदला थानाध्यक्ष का नाम आने पर कार्रवाई की जाएगी। भ्रष्टाचार को किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

नवादा से अमन सिन्हा

Suggested News