बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम ने अपने विधानसभा क्षेत्र के गुंडा थाना प्रभारी को किया निलंबित, युवती को दी थी भद्दी भद्दी गालियाँ

सीएम ने अपने विधानसभा क्षेत्र के गुंडा थाना प्रभारी को किया निलंबित, युवती को दी थी भद्दी भद्दी गालियाँ

RANCHI : झारखण्ड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने बरहेट थाना प्रभारी द्वारा एक युवती की पिटाई किये जाने के मामले को गंभीरता से लिया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सरासर अनुचित और शर्मनाक कृत्य है, जो बर्दाश्त के काबिल नहीं है. मुख्यमंत्री ने पुलिस महानिदेशक को मामले की जांच करते हुए दोषी थाना प्रभारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.  

निलंबित हुए थाना प्रभारी

मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद आरोपी थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया गया. पुलिस महानिदेशक ने मुख्यमंत्री को जानकारी दी कि आरोपी प्रभारी को पुलिस लाइंस भेजा गया और उन्हें निलंबित कर दिया गया. डीएसपी बड़हरवा को कल शाम तक जांच करने और रिपोर्ट देने का निर्देश दिया गया है. रिपोर्ट मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. पीड़िता की सुरक्षा के लिए निर्देश जारी किये गए हैं. 

यह है मामला...

मुख्यमंत्री को वीडियो साझा कर जानकारी दी गई कि बरहेट थाना प्रभारी एक दलित लड़की से कैसे पेश आ रहें हैं. वीडियो में थाना प्रभारी को युवती के साथ मारपीट करते और गाली देते दिखाया गया है. मामला साहेबगंज जिला के बरहेट थाना का है. जहाँ थाना प्रभारी हरीश पाठक ताकत के नशे में चूर थाना प्रभारी हरीश पाठक एक युवती को थाने में बुलाते हैं उसे गंदी-गंदी गालियां देते हैं.  इतना ही नहीं थानेदार युवती का बाल पकड़कर पीटते भी हैं. युवती की बेरहमी से पिटाई इतनी होती है कि उसके नाक से खून निकलने लगता है.

पूरा मामला सीएम के विधानसभा क्षेत्र बरहेट का है जहां से एक थानेदार के द्वारा थाना परिसर में बुलाकर मारपीट करने और गंदी-गंदी गालियां देने का वीडियो वायरल हु्आ है. बताया जा रहा है कि मामला प्रेम प्रसंग का है. लड़की यह कहती दिखाई दे रही है कि हम अपने पिता को छुड़ाने के लिए कह रहे थे तभी थानेदार हरिश पाठक मुझे गाली देने लगे और साथ में मारपीट भी की.

विडियो वायरल होने के बाद झारखंड विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष बीजेपी नेता बाबूलाल मरांडी ने इस वीडियो को रीट्वीट करते हुए नाराजगी जताया है. साथ ही उचित कार्रवाई की मांग की. राजनीतिक मुद्दा जो भी हो लेकिन एक पुलिसकर्मी द्वारा युवती के साथ इस तरह का व्यवहार कहीं से भी सही नहीं ठहराया जा सकता.

रांची से मोइजुद्दीन की रिपोर्ट


Suggested News