बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

खगड़िया में उड़ी सरकारी नियमों की धज्जियां, थानाध्यक्ष के कुर्सी पर बैठ एएसआई ने छपवाया फोटो

खगड़िया में उड़ी सरकारी नियमों की धज्जियां, थानाध्यक्ष के कुर्सी पर बैठ एएसआई ने छपवाया फोटो

KHAGARIA : जिले के बेलदौर थाना में अजीबोगरीब मामला सामने आया है. बताते चलें की बेलदौर थाना परिसर में आयोजित प्रेस वर्ता के दौरान एसआई पंकज प्रकाश ने थानाध्यक्ष के कुर्सी पर बैठकर अपराधियों व बरामद हथियारों के साथ फोटो खिंचवा कर दैनिक हिन्दी समाचार पत्र  में खबर  प्रकाशित करवाया है. जानकार की माने तो थानाध्यक्ष के कुर्सी पर केवल पदस्थापित थानाध्यक्ष ही बैठ सकता है या उससे उपर के अधिकारी ही बेठ सकता है. लेकिन बेलदौर थाना में कुर्सी का कोई महत्व नहीं है. यहाँ कोई भी बैठ  सकता है. एएस आई के हरकत से सरकारी नियम की धज्जियां उड़ी है. 

अब देखना यह होगा कि थाना अध्यक्ष के चेयर पर बैठ फोटो छपवाने वाला एएस आई पर वरीय पुलिस अधिकारी सुसंगत धाराओं के तहत कौन सी कार्रवाई करते हैं या फिर आम बात की तरह मामला को यूँ ही ठंढ़े बस्ते में डाल दिया जाएगा. चाहे गलती किसी का भी हो अब ये जांच का विषय तो बन ही गया है कि क्या बेलदौर थाना अध्यक्ष अपने कुर्सी पर बैठे- बैठे उब चुके हैं?जो दुसरे ए एस आई को अपने कुर्सी पर बैठाकर सभी नियमों का ध्वजी उड़ा रहे हैं. जानकार बताते हैं कि अगर थाना अध्यक्ष कही क्षेत्र में घुमने भी चले गए हैं तो थाना अध्यक्ष के कुर्सी पर कोई वरीय पदाधिकारी ही बैठ सकते हैं. वैसे भी सूत्रों से खबर मिल रहा है कि थाना अध्यक्ष आस पास ही गस्ती करने के लिए गए थे. तो इतना जल्दी क्यों और किसके आदेश पर एएस आई ने थाना अध्यक्ष के कुर्सी पर बैठ कर अपराधियों के साथ फोटो खिंचवा कर फोटो बायरल किया है. 

हालांकि गोगरी एसडीपीओ मनोज कुमार अपने अधिनस्थ कार्य कर रहे थाना अध्यक्ष एवं ए एस आई को बचाने में लगे हुए हैं. उनके अनुसार थाना अध्यक्ष एक केस के सिलसिले में भागलपुर गए थे.  जिसके बाद एस आई ने फोटो खिंचवा कर मीडिया में दिया. वही बेलदौर राजद प्रखंड अध्यक्ष अभिराम यादव ने खगड़िया एसपी अमितेश कुमार से उचित जांच कर दोषी पदाधिकारी पर उचित कानूनी कार्रवाई करने की मांग किया है. उन्होंने कहा की ऐसे में अनुशासन नाम का चीज ही नहीं रहेगा.अनुशासन खत्म होते जा रहा है.  किसान नेता किरन यादव ने भी कहा की बेलदौर थाना में अनुशासन नाम का चीज ही नहीं बचा है. सब एक दूसरे को बदनाम करने में लगे हुए हैं. 

खगड़िया से आशीष कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News