बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

थाने में तोते के लिए तू-तू, मैं-मैं, खुद बताया- असली मालिक कौन ?

थाने में तोते के लिए तू-तू, मैं-मैं, खुद बताया- असली मालिक कौन ?

Desk: मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले के थाना सीतामऊ क्षेत्र में एक तोते ने दो पक्षों के बीच विवाद करवा दिया. तोते से शुरू हुआ विवाद इतना बढ़ गया कि मामला मारपीट और थाने तक पहुंच गया. पुलिस के बीच-बचाव के बाद मामले में किसी तरह सुलह हो पाई.      

दरअसल, मामला मंदसौर के सीतामऊ थाना क्षेत्र का है जहां छोटी पतलासी गांव के चेतन का पालतू तोता पिंजरे से फरार हो गया. तोते के फरार होते ही चेतन ने उसकी तलाश शुरू की तो पता चला कि उसका तोता गांव के ही राजाराम के घर में है.

चेतन अपने साथियों के साथ तोता वापस लेने पहुंचा तो राजराम ने देने से इनकार कर दिया. मामला तू-तू, मैं-मैं और हाथापाई तक आ पहुंचा. एक तोते के पीछे दोनों परिवार आमने-सामने हो गए. राजाराम का कहना था कि तोता उड़कर उनकी छत पर आया था जिसे उन्होंने पाला है लेकिन तोता किसका है, इसका सबूत किसी के पास नहीं था. गांव के बड़े बुजुर्ग भी दोनों परिवारों के बीच सुलह नहीं करवा पाए.

तोते की नादानी से शुरू हुआ विवाद थाने पहुंच गया जहां थानेदार साहब ने तोते को थाने में हाजिर होने का फरमान सुनाया. इसके बाद तोते को थाने में अपनी आमद देना पड़ी. तोते ने अपने पुराने मालिक को पहचान लिया और तोता अपने असली मालिक के पास चला गया. आखिरकार शाम होने तक दोनों पक्षों में राजीनामा हुआ तब कहीं जाकर तोते के विवाद में सुलह हो पाई.


Suggested News