बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में ठनका गिरने से 7 लोग घायल,पीएचसी में चिकित्सक ना रहने से घंटो होता रहा हंगामा...

पटना में ठनका गिरने से 7 लोग घायल,पीएचसी में चिकित्सक ना रहने से घंटो होता रहा हंगामा...

PATNA : पटना के मनेर थाना इलाके के रामपुर दियारा सोन घाट पर ठनका गिरने से 7 लोग गंभीर रूप से जल गए. जख्मी लोगों को किसी तरह से गांव वालों ने पिकअप में लादकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे. लेकिन वहां चिकित्सक के ना रहने से लगभग 2 घंटे तक घायल तड़पते रहे. उनका इलाज नहीं हुआ जिससे हंगामा होता रहा. मुखिया पति ई0 मिथलेश कुमार ने अस्पताल में चिकित्सक ना रहने की सूचना सिविल सर्जन को भी दी और लोगों को शांत किया. 

मिली जानकारी के अनुसार रामपुर पासवान टोली निवासी गुलाबचंद पासवान की नाव की सोमवार को पुजाइ थी. रामपुर पासवान टोली लोगों के अलावा बगल के टोले बिंद टोली  के साथ ही भोजपुर व उत्तर प्रदेश के नाव पर काम करने वाले मजदूर पहुंचे हुए थे. इस बीच बारिश शुरू हो गई. सभी लोग घाट किनारे बने एक फूस की झोपड़ी में बैठ गए. इस बीच जोर की गर्जना के साथ ही बिजली झोपड़ी के बगल में  ही जा गिरी. जिसके चपेट में आने से मनीष पासवान, छोटक पासवान, भजन महतो, उदय महतो, लक्ष्मण महतो बालेश्वर महतो, आरा के दिनेश महतो, यूपी के सत्येन्द्र घायल हो गए. ग्रामीणों ने पास में ही लगे एक पिकअप वैन पर लादकर सभी को इलाज के लिए मनेर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया. इधर सूचना मिलने के बाद मुखिया पति इंजीनियर मिथलेश कुमार के साथ अंचलाधिकारी संजय कुमार झा सज्जन पीड़ितों से मिलने मनेर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे. 

दूसरी घटना मनेर थाना इलाके के हल्दी छपरा की है. जहाँ खेत में फसल रोपनी कर वापस घर लौट रहा किसान करंट के चपेट में आकर झुलस गया. जिसे इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया गया है. बताया जाता है कि हल्दी छपरा गांव निवासी किसान सोहन राय सोमवार को अपने खेत में रोपनी का कार्य करने गए थे. रोपनी के कार्य को पूरा कर वापस अपने घर पैदल लौट रहे थे. 

इसी बीच दूसरे किसान ने जंगली जानवरों से फसल के बचाव के लिए अपनी खेत में तार बांधकर एलटी बिजली दे रखा था. बिजली के चपेट में किसान सोहन राय आकर बुरी तरह से झुलस गया. जिसे ग्रामीणों व परिजनों की मदद से आनन-फानन में मनेर अस्पताल में भर्ती कराया गया. प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टर ने हालत गंभीर देख किसान को पटना रेफर कर दिया है. इस संबंध में घायल किसान सोहन ने गांव के ही सत्येंद्र राय और रामजी राय समेत कई लोगों को नामजद अभियुक्त बनाते हुए मनेर थाना में मामला दर्ज कराया है. 

पटना ग्रामीण से सुमित कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News