बुमराह के 5 विकेट के बदौलत भारत ने विंडीज़ को 318 रनों से हराया

बुमराह के 5 विकेट के बदौलत भारत ने विंडीज़ को 318 रनों से हराया

बुमराह के शानदार प्रदर्शन के चलते भारत ने वेस्टइंडीज़ को बड़े अंतर से हरा दिया है। एंटिगा में चल रहे भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच में टेस्ट मैच के चौथे दिन भारत ने वेस्टइंडीज़ को 318 रनों से करारी शिकस्त दी। इसी के साथ भारत ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। आपको बता दें कि ड्रिंक्स ब्रेक के बाद वेस्टइंडीज़ की पूरी टीम मात्र 100 रन पर ही सिमट गई। 


टीम इंडिया की तरफ से पहली पारी में अजिंक्य रहाणे ने सबसे अधिक 81 रन बनाए, जबकि इशांत शर्मा ने पांच विकेट  लिए। वहीं, दूसरी पारी में भारत की तरफ से अजिंक्य रहाणे (102) और हनुमा विहारी (93) ने शानदार पारी खेली, जबकि डेथ ओवर स्पेशलिस्ट जसप्रीत बुमराह ने पांच विकेट हॉल लिए। 


 भारत ने वेस्टइंडीज़ के सामने 419 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसका पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज़ की पूरी टीम 100 रन पर ही सिमट गई। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह का प्रदर्शन जबरदस्त रहा और उन्होंने 5 विकेट झटके, जबकि ईशांत ने 3 और शमी ने दो विकेट चटकाए। वेस्टइंडीज़ पर रनों का बहुत ही भारी बोझ रहा और सिर्फ 15 रन पर ही उसके पाँच बल्लेबाज़ पवेलियन लौट गए थे।

 

इसके बाद दूसरी पारी में विंडीज की शुरुआत बद से भी बदतर रही और एक बार ब्रैथवेट का विकेट 7 रन पर क्या गिरा कि विकेटों की झड़ी ही लग गई। इसके साथ ही पता ही नहीं चला कि कब मेजबान टीम का स्कोर 1 विकेट पर सात रन से 5 विकेट पर 15 रन हो गया। ऐसे करते-करते पूरी टीम 100 रन पर ही सिमट गई और भारत ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ में 1-0 की बढ़त हासिल की।

Find Us on Facebook

Trending News