कोरोना टीकाकरण का इतिहास बनने पर पीएम मोदी और सीएम नीतीश का जताया आभार, बिहार के हाल पर मंगल पांडे का बड़ा बयान

कोरोना टीकाकरण का इतिहास बनने पर पीएम मोदी और सीएम नीतीश का जताया आभार, बिहार के हाल पर मंगल पांडे का बड़ा बयान

पटना. कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच भारत ने 200 करोड़ टीकाकरण की विशेष उपलब्धि हासिल कर ली है. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को धन्यवाद दिया है कि देश में 200 करोड़ का टीकाकरण का आंकड़ा पार कर लिया है. साथ ही बिहार भी तेजी से टीकाकरण की नई उपलब्धि हासिल कर रहा है. उन्होंने कहा कि बिहार में एक से दो दिन में 14 करोड़ टीकाकरण का लक्ष्य पूरा हो जाएगा. 

मंगल पांडे ने राज्य में बढ़ते संक्रमण को  कहा कि लगातार टेस्टिंग बढ़ाई जा रही है. संक्रमण की चेन ज्यादा ना बढ़े इसलिए लगातार नजर रखी जा रही है. अधिकारी लगातार नजर रख रहे हैं. उन्होंने कहा कि अभी ऐसी स्थिति नहीं है कि एक बार फिर मास्क को अनिवार्य कर दिया जाए. उन्होंने कहा कि संक्रमण हो रहे हैं लेकिन हॉस्पिटलाइजेशन की संख्या बहुत कम है और लोग होम आइसोलेशन में ही ठीक हो रहे हैं. हालांकि सरकार की ओर से लगातार हालात पर नजर है.

इस बीच, पीएम मोदी ने ट्विट कर बधाई देते हुए कहा, भारत ने फिर रचा इतिहास! वैक्सीन की 200 करोड़ खुराक का विशेष आंकड़ा पार करने पर सभी भारतीयों को बधाई। उन लोगों पर गर्व है जिन्होंने भारत के टीकाकरण अभियान को पैमाने और गति में अद्वितीय बनाने में योगदान दिया। इसने COVID-19 के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को मजबूत किया है।

उन्होंने कहा कि वैक्सीन के पूरे रोलआउट के दौरान, भारत के लोगों ने विज्ञान में उल्लेखनीय विश्वास दिखाया है। हमारे डॉक्टरों, नर्सों, फ्रंटलाइन वर्कर्स, वैज्ञानिकों, इनोवेटर्स और उद्यमियों ने एक सुरक्षित ग्रह सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। मैं उनकी भावना और दृढ़ संकल्प की सराहना करता हूं।



Find Us on Facebook

Trending News