बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

उस 'नाव' वाले का रिचार्ज कूपन आज फिर एक्सपायर हो गया, तेजप्रताप ने मुकेश सहनी को चिढ़ाया

उस 'नाव' वाले का रिचार्ज कूपन आज फिर एक्सपायर हो गया, तेजप्रताप ने मुकेश सहनी को चिढ़ाया

पटना. बिहार विधान परिषद की 24 सीटों पर होने वाले चुनाव को लेकर एनडीए में सहमति बन गई है। पटना में आज इसका ऐलान किया गया। एनडीए की सहयोगी पशुपति कुमार पारस ने तो बाजी मार ली लेकिन मांझी और सहनी हाथ मलते रह गये। इस पर राजद सुप्रीमो लालू यदाव के बड़े बटे तेजप्रताप यादव ने मुकेश सहनी पर तंज कसा है। उन्होंने सहनी पर कटाक्ष करते हुए कहा उस 'नाव' वाले का रिचार्ज कूपन आज फिर एक्सपायर हो गया।

तेजप्रताप यादव ने ट्वीट करते हुए कहा कि, 'बेचारे उस “नाव” वाले का रीचार्ज कूपन आज फिर Expire हो गया..! शायद उस किनारे Network का प्रॉब्लम रहता होगा।

बिहार में अब महागठबंधन बचता नहीं नजर आ रहा है। विधनसाभ उपचुनाव से शुरू हुई कांग्रेस और राजद के बीच नाराजगी अभी तक खत्म नहीं हुआ है। अब विधान परिषद के चुनाव में भी महागठबंधन नहीं दिखेगा। इस चुनाव में राजद ने खुद के बल पर लड़ने का ऐलान कर दिया है। न्यूज फॉर नेशन से बात करते हुए बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि विधन परिषद का चुनाव राजद खुद के बूते लड़ेगी।

मुकेश सहनी और जीतनराम मांझी के दल को विप की सीट देने से बीजेपी-जेडीयू ने साफ मना कर दिया। ऐसे में अब मांझी और सहनी के सामने मुश्किल खड़ी हो गई है। क्या मुकेश सहनी अपनी घोषणा के अनुरूप सभी 24 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगे? वहीं जीतनराम मांझी क्या करेंगे? यह बड़ा सवाल है। 

अब क्या करेंगे सहनी-मांझी?

बता दें, एनडीए में सीट बंटवारे से पहले मांझी की तरफ से 2 सीटों की मांग की गई थी। वहीं मुकेश सहनी ने 4 सीटों पर अपनी दावेदारी जताई थी। साथ ही यह भी ऐलान किया था कि अगर बीजेपी-जेडीयू ने तवज्जो नहीं दी तो सभी 24 सीटों पर अपना उम्मीदवार देंगे। बीजेपी-जेडीयू नेताओं ने सीटों पर समझौते ऐलान कर दिया। लेकिन इस ऐलान में दोनों दल के लिए कोई जगह नहीं छोड़ी। हम व वीआईपी को जगह नही मिलने पर शिक्षा मंत्री विजय चौधरी और बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव ने कहा कि एनडीए के सभी सहयोगी को विश्वास में लेकर हम लोग यह चुनाव लड़ेंगे. जेडीयू-बीजेपी नेताओं ने कहा कि समय आने पर उम्मीदवारों का ऐलान किया जायेगा।

बीजेपी-जेडीयू कोटे की सीटों की सूची...

शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने ही जेडीयू और बीजेपी कोटे की सीटों का ऐलान किया है। बीजेपी के खाते में रोहतास औरंगाबाद सारण, सिवान, दरभंगा पूर्वी चंपारण, किशनगंज, कटिहार सहरसा ,गोपालगंज बेगूसराय ,समस्तीपुर सीट गई है। वहीं वैशाली सीट लोजपा के खाते में गई। जदयू के खाते में पटना, भोजपुर, गया नालंदा मुजफ्फरपुर पश्चिम ,चंपारण सीतामढ़ी ,भागलपुर मुंगेर ,नवादा और मधुबनी की सीट गई है।

Suggested News