ऊपर के अधिकारियों को खुश करना पड़ता है, इसलिए लोगों को कम देता हूं राशन, पीडीएस डीलर ने खोल दी सारी पोल

ऊपर के अधिकारियों को खुश करना पड़ता है, इसलिए लोगों को कम देता हूं राशन, पीडीएस डीलर ने खोल दी सारी पोल

KATIHAR : जन वितरण प्रणाली के दुकान से जुड़े भ्रष्टाचार की कहानी बेहद पुरानी है लेकिन कटिहार से इस आरोपों पर एक डीलर की ऐसा स्ट्रिंग वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह लोगों को तय मानक से कम अनाज देने का तर्क के साथ राज खोल रहा है। साथ ही यह भी कह रहा है कि अगर मुझसे अधिक किसी पीडीएस में राशन उपलब्ध होता है, तो बताएं। मामले में जब विभाग के अधिकारी से बात की गई तो उनका कहना था कि सभी को बराबर राशि देना है। अगर इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बरती जाती है. तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

 मामला फलका प्रखंड के सोता उत्तरी पंचायत अंतर्गत बरेटा गांव से जुड़ा है। जहां जन वितरण प्रणाली दुकानदार शेखर चौधरी द्नारा लोगों को राशन वितरण किया जा रहा है। इस दौरान कुछ लोगों की शिकायत थी कि वह सरकार से आवंटित कम राशन उपलब्ध करा रहा है। जिसको लेकर जब उनसे पूछा गया तो उनका कहना कि इसमें कुछ भी गलत नहीं है। इसमें ऊपर के अधिकारियों का भी हिस्सा होता है

दिया वेतन नहीं मिलने का तर्क

राशन डीलर के माने तो उन लोगों को कोई वेतन नहीं मिलता है ऐसे में लोगों को अनाज देने में गोदाम से लेकर दुकान तक बड़ी रकम खर्च हो जाता है, जिसमें अधिकारियों का खर्च भी है इसलिए लोगों के राशन से वजन काटा जा रहा है। जब ऐसे किसी आदेश के बारे में पूछा गया तो उनका कहना था कि सड़क बनानेवाले ठेकेदार को क्या ऊपर से आदेश मिलता है कि गिट्टी और सीमेंट कम मिलाना है. सब अपने से मैनेज करना होता है। ताकि ऊपर के लोगों को रकम पहुंचाई जा सके। यहां भी यही बात लागू है। 

मामले में जब इस वायरल वीडियो पर अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि ऐसा कोई बात नहीं है और जो भी डीलर ऐसा तर्क दे रहे है जाँच के बाद उन पर कारवाई किया जाएगा।

Find Us on Facebook

Trending News