सरकारी जमीन पर लोगों ने कर रखा था अवैध कब्जा, प्रशासन ने हटवाया अतिक्रमण

सरकारी जमीन पर लोगों ने कर रखा था अवैध कब्जा, प्रशासन ने हटवाया अतिक्रमण

BHAGALPUR: सरकार की खाली जमीन पर हमेशा ही लोग कब्जा जमा लेते हैं और उसपर अस्थायी और कभी कभी स्थायी आवास बनाकर रहने लगते हैं. पटना हाईकोर्ट के सरकारी जमीन पर अतिक्रमण हटाने को लेकर दिए आदेश के बाद से सरकार इस और ज्यादा ध्यान दे रही है. समय समय पर जिला प्रशासन अभियान चलाकर विभिन्न इलाकों से अतिक्रमण हटाता रहता है. इसी कड़ी में नाथनगर थाना क्षेत्र के गोसाई दासपुर पंचायत में प्रशासनिक कार्रवाई की गई.

गोसाईंदासपुर गांव के मुख्य सड़क से शर्मा टोला होते हुए तिवारी टोला तक जाने वाले सड़क को अतिक्रमण मुक्त कराया गया. मिली जानकारी के मुताबिक कई ग्रामीणों ने सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर रखा था. प्रशासन ने बुधवार को कड़ी कार्रवाई करते हुए जेसीबी मंगाया और सभी अवैध निर्माण को तोड़ा. 

मौके पर बतौर मैजिस्ट्रेट प्रभाकर कुमार, नाथनगर सीओ राजेश कुमार, नाथनगर थानाध्य्क्ष सज्जाद हुसैन समेत अन्य पुलिस बल मौजूद रहे. सीओ ने बताया कि लोक जन शिकायत में इस मामले में शिकायत की गई थी. जिसके आलोक में क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त कराया गया. सीओ ने बताया कि इसको लेकर पहले ही सभी को नोटिस जारी किया गया था. इस अभियान के दौरान स्थानीय लोगों और प्रशासन के बीच नोकझोंक भी हुआ. हालांकि प्रशासन का बुलडोजर लगातार चलता रहा. वहीं ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए कहा कि कुछ चुनिंदा घरों पर बुलडोजर चलाया गया है जबकि कई घरों को छोड़ दिया गया है

Find Us on Facebook

Trending News