बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

समय पर नहीं पहुंची एयर एंबुलेंस, बिना इलाज के इंतजार करते करते हो गई मरीज की मौत, पैसे वापस मांगने पर कंपनी ने कहा – ‘नहीं लौटाएंगे’

समय पर नहीं पहुंची एयर एंबुलेंस, बिना इलाज के इंतजार करते करते हो गई मरीज की मौत, पैसे वापस मांगने पर कंपनी ने कहा – ‘नहीं लौटाएंगे’

PATNA : एयर एंबुलेंस की सुविधा इसलिए है क्योंकि किसी गंभीर मरीजो के इलाज के लिए तत्कार बड़ी जगह ले जाया जा सके। लेकिन पटना के अजय कुमार तिवारी के लिए एयर एंबुलेंस ही मौत का कारण बन गया। उनके इलाज के लिए दूसरी जगह जगह जाने के लिए एयर एंबुलेंस बुक तो कराया,लेकिन वह समय पर नहीं पहुंच सकी। नतीजा इंतजार करते-करते अजय कुमार ने दम तोड़ दिया। अब मृतक के बेटे ने केशव कुमार ने एक ट्रेवल कंपनी के विरुद्ध हवाई अड्डा थाने में धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई है।


मामलाआइजीआइएमएस (इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान) में भर्ती अजय कुमार तिवारी से जुड़ा है। बताया जाता है कि वैशाली जिले के गांधी नगर निवासी 55 वर्षीय अजय कुमार तिवारी रिटायर्ड फौजी थे। उन्हें लीवर से संबंधित बीमारी थी, जिस कारण अजय को इलाज के लिए आइजीआइएमएस में भर्ती कराया गया था। 25 जून को अजय की तबीयत ज्यादा बिगड़ गई। तब डाक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए उन्हें दिल्ली रेफर कर दिया। एयर एंबुलेंस की बुकिंग के बाद जाने की सारी तैयारी पूरी कर ली गई थी। लेकिन कंपनी ने न एयर एंबुलेंस भेजा, न ही इस संबंध में कोई सूचना दी। यहां इंतजार करते करते आखिर में अजय कुमार ने दम तोड़ दिया।

वैशाली के अजय तिवारी को थी लीवर से संबंध‍ित बीमारी

मृतक के बेटे ने केशव कुमार ने एक ट्रेवल कंपनी के विरुद्ध हवाई अड्डा थाने में धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में केशव ने बताया है कि उसने आइजीआइएमएस के पास ही एक ट्रेवल कंपनी से पांच लाख 60 हजार रुपये में एयर एंबुलेंस बुक कराया था। लेकिन वह नहीं आया। 

भोपाल की सर्विस कंपनी

केशव ने बताया कि जिस कंपनी से उन्होंने एयर एंबुलेंस बुक की था, वह भोपाल की है।  अब ट्रेवल कंपनी रुपये लौटाने से भी इन्कार कर रही है। जब केशव ने कंपनी के अधिकारी से बात की तो बताया गया कि भोपाल से मौसम खराब होने के कारण एंबुलेंस नहीं आई। एंबुलेंस बुक कर ली गई थी, इसलिए रकम नहीं लौटेगी। अब पुल‍िस इस मामले की छानबीन कर रही है।

शिकायत के बाद थानाध्यक्ष विनोद पीटर ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन की जा रही है।


Suggested News