अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने कुलपति का किया पुतला दहन, परीक्षा परिणाम में गड़बड़ी का लगाया आरोप

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने कुलपति का किया पुतला दहन, परीक्षा परिणाम में गड़बड़ी का लगाया आरोप

BETIA : अखिल भारतीयविधार्थीपरिषद के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने आज नगर के एम जे के कॉलेज में विरोध प्रदर्शन किया. इस मौके पर उन्होंने  विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. साथ ही कुलपति प्रोफेसर आर.के. मंडल एवं परीक्षा नियंत्रक का पुतला फूंका. वहीँ  विद्यार्थी परिषद के प्रदेश कार्यकारी समिति सदस्य अभिषेक यादव ने कहा कि विश्वविद्यालय परीक्षा तो करा रहा है लेकिन परिणाम अभी भी छात्रों के पक्ष में नहीं आ रहा है. विगत दो दिन पहले आये स्नातकपार्ट 2 के रिजल्ट मेंभारी गड़बड़ी हुई है.

 हजारों छात्र एवं छात्राओं का परीक्षा फल प्रमोटेड और पेंडिंग है. इन सब के लिए विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आरके मंडल एवं परीक्षा नियंत्रक मनोज कुमार जिम्मेदार हैं. बहुत से ऐसे छात्र-छात्राएं हैं जिनका ऑनर्स किसी और विषय है जबकि उनका रिजल्ट किसी और विषय में आ गया है. 

हजारों छात्रों के भविष्य के साथ विश्वविद्यालय प्रशासन खिलवाड़ कर रहा है।. परिषद के नगर मंत्री चन्दन सैनी ने कहा किविश्वविद्यालय प्रशासन की उदासीनता एवं दलालों की बढ़ती सक्रियता के कारण परीक्षा परिणाम में भारी संख्या में रिजल्ट पेंडिंग कर दिया जाता है.उसमें सुधार के नाम पर छात्रों का आर्थिक शोषण किया जाता है. बड़े पैमाने पर छात्रों से पैसों का दोहन किया जाता है. 

बेतिया से आशीष कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News