CM की ओर से नागरिक उड्डयन मंत्री को पत्र लिखने पर अखिल भारतीय मिथिला संघ ने जताई खुशी

CM की ओर से नागरिक उड्डयन मंत्री को पत्र लिखने पर अखिल भारतीय मिथिला संघ ने जताई खुशी

डेस्क... दरभंगा एयरपोर्ट शुरू होने के बाद मिथिलांचल वासियों को पिछले साल दीपावली के समय बड़ी सौगात मिली थी। अब इस एयरपोर्ट को विकसित करने और इसके नामाकरण को लेकर मुख्यमंत्री से लेकर कई सामाजिक संगठनों ने प्रस्ताव देना शुरू कर दिया है। इस कड़ी में अब अखिल भारतीय मिथिला संघ ने मुख्यमंत्री के नाम एक पत्र लिखा है। हाल ही में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ओर से नागरिक उड्डयन मंत्री को पत्र लिखने पर अखिल भारतीय मिथिला संघ ने आभार व्यक्त किया है और आग्रह भी किया है कि दरभंगा एयरपोर्ट का नाम कवि कोकिल 'विद्यापति' के नाम पर रखा जाए। 

अखिल भारतीय मिथिला संघ के सदस्य विद्यानंद ठाकुर ने बताया कि 2017 में दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में संघ की स्वर्ण जयंती समारोह के दौरान मंच से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि दरभंगा में एयरपोट जल्द तैयार होगा और इस सपने को उन्होंने पूरा भी किया। उनके इस ऐतिहासिक प्रयास से मिथिलांचल वासियों के लिए मिथिला पहुंचना आसान हो गया। पत्र में बताया गया कि एयरपोट को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बनाने के लिए जो मांग किया गया है यह अति सराहनीय है। इस एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाने के बाद देश ही नहीं बल्कि विदेशों से आने वाले पर्यटकों को भी यहां पहुंचने में रुचि बढ़ेगा। साथ ही अंतरराष्ट्रीय व्यापार में भी सहयोग मिलेगा। 

बता दें कि दरभंगा एयरपोर्ट का नाम कवि कोकिल ‘विद्यापति’ के नाम पर हो सकता है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसके लिए केंद्र सरकार से पत्र लिखकर हाल ही में आग्रह किया था। मुख्यमंत्री ने केंद्रीय नागिरक उड्डयन राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी को लिखे पत्र में कहा है कि आप अवगत हैं कि विद्यापति केवल कवि मात्र नहीं थे। वह बिहार और मिथिला के लोगों के दिलों में बसते हैं। मिथिलावासियों के साथ-साथ मेरी भी भावना है कि दरभंगा एयरपोर्ट को ‘विद्यापति एयरपोर्ट’ के नाम से अधिसूचित किया जाय। पत्र भेजने के बाद मुख्यमंत्री ने दूरभाष पर उड्डयन मंत्री से बात भी की। मुख्यमंत्री को उन्होंने आश्वस्त किया था कि इस संबंध में शीघ्र समुचित कार्रवाई की जाएगी।


Find Us on Facebook

Trending News