प्रसिद्ध सोमेश्वर मंदिर में मनाया गया आज़ादी का अमृत महोत्सव, CRPF जवानों ने बैंड बजाकर जगाई देशभक्ति की भावना

प्रसिद्ध सोमेश्वर मंदिर में मनाया गया आज़ादी का अमृत महोत्सव, CRPF जवानों ने बैंड बजाकर जगाई देशभक्ति की भावना

MOTIHARI : आजादी का 75 वां वर्ष के पूरे देश में अमृत महोत्सव के रुप में मनाया जा रहा है. इसी कड़ी में बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के महत्वपूर्ण व ऐतिहासिक धर्मस्थल श्री सोमेश्वर नाथ महादेव मंदिर परिसर में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के बैंड द्वारा बहुत ही मधुर देशभक्ति धुनों तथा गीतों का प्रदर्शन किया गया. देशभक्ति गीतों ने मंदिर परिसर में उपस्थित सभी लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया. साथ ही साथ सभी उपस्थित नागरिकों के दिलों में देश के प्रति भक्ति-भावना, आजादी के समय हमारे वीरों के बलिदानों की अलख जगाने की छाप छोड़ी. 

ऐसा कहा जाता है कि स्वतंत्रता पूर्व इस क्षेत्र के वीरों के द्वारा इसी मंदिर के पास मिटिंग किया जाता था. यह मंदिर रामायण कालीन और पंचमुखी मनोकामना लिंग होने के कारण आजादी पूर्व लोग इस देश को अंग्रेजों से आजादी पाने के लिए इस मंदिर में मन्नतें भी मांगने आते थे. बैंड दस्ते में शामिल ब्रास-बैंड का नेतृत्व निरीक्षक यूनुस व पाइप-बैंड का नेतृत्व उप निरीक्षक परमहंस के द्वारा किया गया. 

यह पूरा कार्यक्रम अमित कुमार सहायक कमांडेंट के नेतृत्व में संचालित किया गया. इस अवसर पर गोविन्दगंज विधायक सुनील मणि तिवारी द्वारा सभी आगंतुकों व अनुमंडल प्रशासन को अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया गया. मौके पर एसडीओ संजीव कुमार, एएसपी अभिनव धीमान, सोमेश्वरनाथ पीठाधीश्वर महामंडलेश्वर स्वामी रविशंकर गिरि, अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी सह भूमिसुधार उप समाहर्ता लखिन्द्र पासवान, विवेकानंद पांडेय, ऋषि गिरि, सुनील गिरि मंदिर के पंडा पुजारी सहित सैकड़ो गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे.

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News