सत्र में हुए देरी से फूटा छात्रों का गुस्सा, कुलपति के समक्ष किया प्रदर्शन

सत्र में हुए देरी से फूटा छात्रों का गुस्सा, कुलपति के समक्ष किया प्रदर्शन

ARA: शुक्रवार को छात्र संगठन आइसा ने वीर कुंवर सिंह विवि में कुलपति के समक्ष प्रदर्शन किया. इस मौके पर छात्रों ने सत्र 2017-19 के प्रथम वर्ष में रद्द हुए पेपर C1 की परीक्षा की तिथि घोषित करने और प्रथम वर्ष का रिजल्ट तुरंत घोषित करने की मांग की. 

आइसा कार्यकर्ताओं ने विवि के संवेदनहीन रवैये के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. प्रदर्शन करते हुए आइसा नेता ने कहा कि वीर कुंवर सिंह विवि की लेट-लतीफी वर्तमान दौर की पहचान बन गयी है. आरा के इस एकमात्र विवि से पूरे शाहाबाद के लाखों छात्रों का भविष्य तय होता है. 

लेकिन विवि के लगातार संवेदनहीन रवैये ने लगातार छात्र-छात्राओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है. सालों से इसका कोई भी सत्र नियमित नहीं है, जिसका खामियाजा छात्रों को भुगतना पड़ता है. आइसा जिलाध्यक्ष पप्पू ने कहा कि विवि में यह नियम बन गया है कि यहाँ कुछ भी बिना आंदोलन किये नहीं मिल सकता. छात्र संगठन आइसा के लगातार आंदोलन के बाद विवि ने बीएड सत्र 2017-19 के प्रथम वर्ष की परीक्षा आयोजित कराई थी. लेकिन एक पेपर का परीक्षा रदद् कर दिया गया. 

अब हालत यह है कि उस एक पेपर का परीक्षा अभी तक नहीं कराया गया है. इसकी वजह से परीक्षाफल निकलने में देरी हो रही है. विवि में बीएड करने वाले कई छात्र सेशन लेट होने की वजह से टीईटी और एसटीईटी की परीक्षा से लगातार वंचित हो रहे हैं. इसका जवाबदेही पूरी तरह से विवि प्रशासन की है.

आरा से विक्रांत राय की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News