डीप बोरिंग में ताला मारने से भड़का महिलाओं का गुस्सा, पुरुलिया धनबाद मार्ग को किया जाम

डीप बोरिंग में ताला मारने से भड़का महिलाओं का गुस्सा, पुरुलिया धनबाद मार्ग को किया जाम

BOKARO : बोकारो के चास नगर निगम क्षेत्र के जमगोडिया गांव में पीने के पानी की भारी किल्लत है. इस समस्या को दूर करने के लिए बोकारो के बीजेपी विधायक बिरंचि नारायण ने डीप बोरिंग की सुविधा दी है. लेकिन इस सुविधा के मिलने के बावजूद लोगों की समस्या दूर नहीं हो रही है. कुछ लोगों ने विधायक की ओर से दिए गए डीप बोरिंग में ताला मारकर रखा   है. इससे खासकर महिलाओं को काफी परेशानियों को सामना करना पड़ रहा है. इस मामले को लेकर महिलाओं ने रविवार को पुरुलिया धनबाद मुख्य मार्ग को जाम कर दिया. पुलिस के आने के बाद महिलाओं को समझाकर बोरिंग का ताला खुलवाया गया तब जाकर मामला शांत हुआ.

मिली जानकारी के मुताबिक बोकारो के बीजेपी विधायक बिरंचि नारायण ने ग्रामीणों की समस्या को दूर करने के लिए एक वर्ष पूर्व एक डीप बोरिंग जमगोडिया गांव में लगाया था. इसके बाद भी ग्रामीणों को पानी ले जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. हाल के दिनों में पड़ रही कड़ाके की गर्मी के कारण लोग पानी के लिए परेशान हैं.

रविवार को जैसे ही ग्रामीण महिलाएं डीप बोरिंग के पास पहुंची तो बीजेपी के एक कार्यकर्ता ने डीप बोरिंग में ताला मारकर  रखा था. इसको देखकर महिलाएं भड़क गई. इसके बाद महिलाओं ने पुरुलिया धनबाद उच्च मार्ग को जाम कर दिया और हंगामा करने लगी. इसके बाद चास मुफस्सिल थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और महिलाओं को समझा-बुझाकर गांव ले आई. पुलिस जब गांव पहुंची तो डीप बोरिंग में ताला बंद पाया. उसके बाद पुलिस ने अपनी मौजूदगी में बोरिंग का ताला खुलवाया. 

महिलाओं ने कहा कि बीजेपी के कार्यकर्ता के ताला बंद कर देने से काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. महिलाओं को पानी भरने के दौरान बीजेपी के कार्यकर्ता महिलाओं को उल्टी-सीधी बातें भी कहते हैं. गांव के ही उमेश महतो ने कहा कि विधायक की ओर से दिए गए डीप बोरिंग से ग्रामीणों को पानी नहीं देना काफी निंदनीय है.

बोकारो से मृत्युंजय कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News