बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नगर एवं आवास विभाग के फरमान से फूटा मजदूरों का गुस्सा, कई जिलों में किया जमकर बवाल

नगर एवं आवास विभाग के फरमान से फूटा मजदूरों का गुस्सा, कई जिलों में किया जमकर बवाल

KATIHAR : कटिहार नगर निगम में छंटनी के आदेश के बाद शहर में नगर निगम के सफाई कर्मचारियों द्वारा आपात स्थिति लागू कर दी गयी है. शहर के हृदयस्थली शहीद चौक पर सफाई कर्मचारियों ने गंदगी और कचरा फैलाकर अपना विरोध जताया. इससे हर जगह गंदगी और कचरे की दुर्गंध से आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

बात यही तक नही है.  हद तो तब हो गयी जब सफाई कर्मचारियों ने नगर निगम के मुख्य गेट पर मरे हुए पशु के शव को लटका दिया. जिसके दुर्गंध से आम लोगो का जीना मुहाल हो गया है. शहर में कर्मचारियों के विरोध और फैलाये गंदगी से माहौल बदबूदार हो गया है. 

गौरतलब है कि नगर निगम और आवास विभाग द्वारा एक पत्र जारी कर 31 जनवरी से पूरे बिहार में नगर निगम के सभी दैनिक मजदूरी पर कार्यरत कर्मचारियों से सेवा नही लिए जाने का फरमान जारी किया गया है. जिसका विरोध नगर निगम के सभी सफाईकर्मी और कर्मचारी कर रहे है.

वहीँ इस मामले को लेकर गया नगर निगम के कर्मचारियों के द्वारा जमकर हंगामा किया गया. उन्होंने आगजनी कर पूरे शहर में बवाल  किया. इस मामले को लेकर नगर निगम के महापौर ने बताया कि निगम के यूनियन के नेताओं के द्वारा कर्मचारियों को भ्रमित किया गया हैं. जिसके बाद कर्मचारियों ने शहर में बवाल किया है. उन्होंने कहा की इस मामले को जाँच कर उचित कार्रवाई की जाएगी.

कटिहार से श्याम और गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट

Suggested News