हैदराबाद गैंगरेप मामले के बाद नहीं थम रहा महिलाओं का गुस्सा, गया में पीडिता को दी गयी अस्त्र से श्रद्धांजली

हैदराबाद गैंगरेप मामले के बाद नहीं थम रहा महिलाओं का गुस्सा, गया में पीडिता को दी गयी अस्त्र से श्रद्धांजली

GAYA : देश मे बढ़ती बलात्कार की घटना को लेकर पूरे देश मे आक्रोश है. जगह-जगह हैदराबाद घटना की पीडिता डॉ. प्रियंका रेड्डी को श्रद्धांजलि दी जा रही है. वहीँ उन्हें न्याय दिलाने के लिए कैंडल मार्च का आयोजन किया जा रहा है. बिहार के मोक्ष भूमि गया में वात्सली निर्भया शक्ति की ओर से भी उन्हें श्रद्धांजलि दी गयी. लेकिन इस श्रद्धांजलि सभा की खास बात ये रही है कि न तो मोमबत्ती ओर न ही फूल अर्पण किया गया, बल्कि महिलाओं ने तलवार लेकर श्रधांजलि दी. 

संस्था के संस्थापिका सत्यवती कुमारी गुप्ता ने बताया कि हमारा ये श्रद्धांजलि सभा देश के उन दुराचारियो को संदेश देना चाहती है कि होश में आओं. अब नारी शक्ति तुम्हारे साथ तलवार से बात करेगी. हमारी संस्था गया जिले में सभी इच्छुक लड़कियों को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग देगी और इसके लिए तैयारी की जा रही है. 

वहीँ संस्था के सदस्य डॉ. शालिनी गुप्ता ने बताया कि हम सभी महिलाओं को ऐसे दुराचारियों से बचने के लिए सेल्फ डिफेंस सीखने की जरूरत है. हमलोगों ने तलवार से श्रद्धांजलि  देकर नारी शक्ति को जागृत करने का प्रयास किया है. सभी महिलाओं से अपील करती हूँ कि आप सब आगे आये. उधर संस्था सदस्य दीपक कुमार ने बताया कि आज महिलाएं हर क्षेत्र में पुरुष से कदम से कदम मिलाकर चल रही है. ऐसे में कुछ दूषित मानसिकता के लोग इस तरह के घटना को अंजाम दे रहे है. हमारी संस्था शहर में सभी लड़कियों को तकनीक के इस्तेमाल ओर खुद बचाव के लिए अगले कुछ दिनों में शिविर लगा कर प्रशिक्षण देगी. सदस्य विदुषी गुप्ता ने बताया कि हम सरकार से चाहते है की  कठोर कानून बनाकर आरोपियों को सरेआम फांसी दिया जाये ताकि कोई और ऐसा गुनाह करने से पहले सोचे. जबतक ऐसे दरिंदो के अंदर डर पैदा नही होगा, तबतक ऐसी घटनाएं होती रहेंगी. 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट



Find Us on Facebook

Trending News