गया के फल्गु नदी में विसर्जित हुआ UP के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का अस्थि कलश, प्रार्थना सभा भी आयोजित

गया के फल्गु नदी में विसर्जित हुआ UP के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का अस्थि कलश, प्रार्थना सभा भी आयोजित

गया. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्व. मुलायम सिंह यादव के अस्थि कलश को आज पवित्र फल्गु नदी में विसर्जित किया गया है। इस दौरान गांधी मंडप में श्रद्धांजलि एवं प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। इसमें शहर के कई गणमान्य लोग शामिल हुए। श्रद्धांजलि सभा के बाद अस्थि कलश यात्रा निकालते हुए लोग सीताकुंड पहुंचे। यहां सीताकुंड के समीप पवित्र फल्गु नदी में उनके अस्थि कलश को विसर्जित किया गया।

इस मौके पर जिला परिषद के उपाध्यक्ष शीतल प्रसाद यादव ने कहा कि भारत सरकार के पूर्व रक्षा मंत्री एवं उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव का श्रद्धांजलि व प्रार्थना सभा कार्यक्रम रखा गया है। यहां उनके चित्र पर माल्यार्पण कर हमलोगों ने उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किया है। उन्होंने कहा कि सपा नेता रामचंद्र प्रसाद यादव के द्वारा सेफई से उनके अस्थि कलश को गया लाया गया है। इसके बाद उनके अस्थि कलश को फल्गु नदी के सीताकुंड पिंडवेदी के समीप हमलोग विसर्जित करेंगे। इस दौरान प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया है। इसमें विभिन्न राजनीतिक दलों के अलावा शहर के कई गणमान्य लोग शामिल हुए हैं।

उन्होंने कहा कि हमलोग भारत सरकार से मांग करते हैं कि देश भर में उनकी आदमकद प्रतिमा लगाई जाए। गया जिले में भी उनकी आदमकद प्रतिमा का अनावरण किया जाएगा। इसे लेकर हम लोग बिहार के मुख्यमंत्री से लेकर देश के प्रधानमंत्री तक को ज्ञापन देने का कार्यक्रम बनाए हुए हैं। साथ ही आज हमलोग प्रार्थना कर रहे हैं कि भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। गया की पवित्र भूमि पर उनके अस्थि कलश को लाया गया है। इसका अंतिम दर्शन शहर के लोगों ने किया। साथ ही लोगों ने अपनी श्रद्धा सुमन व्यक्त किया है।

Find Us on Facebook

Trending News