बाहुबली विधायक का है करीबी है यह कुख्यात, दबंग MLA के रिश्तेदार के इशारे पर देता था घटनाओं को अंजाम

बाहुबली विधायक का है करीबी है यह कुख्यात, दबंग MLA के रिश्तेदार के इशारे पर देता था घटनाओं को अंजाम

पटना.... जिले के टॉप 20 अपराधियों में शामिल पिंकू जायसवाल को एसटीएफ ने दबोच लिया है। पटना में घटनाओं को अंजाम देने के बाद बार-बार बंगाल में छुप जाने वाला कुख्यात लगातार बिहार पुलिस को चकमा देने में कामयाब हो रहा था, लेकिन इस बार वह दानापुर के तकिया मोहल्ले से ही दबोच लिया गया। यह कुख्यात अपराधी दानापुर के गभताल का ही रहने वाला है।

बता दें कि यह पटना के ही एक बाहुबली विधायक का करीबी बताया जाता है। एसटीएफ ने इसे इसके ही इलाके से गिरफ्तार कर स्थानीय पुलिस को सौंप दिया है। बताया जा रहा है कि कुख्यात पिंकू जायसवाल की गिरफ्तारी के बाद कई राज खुलने वाले हैं। पुलिस के मुताबिक पिंकू जायसवाल पर दानापुर थाने में ही 9 मामले दर्ज हैं। गौरतलब है कि पिंकू 2005 से ही जरायम पेशा की दुनिया में सक्रिय है साल 2005 में उस पर मुकदमा तक दर्ज हुआ था, जब बाहुबली विधायक के लिए रंगदारी और जमीन पर कब्जा करने की कोशिश में लगा था। इसका दुस्साहस इतना है कि अगर इसके रास्ते में कोई आता है तो यह उसे मौत के घाट उतारते देर नहीं करता। 

सूत्रों की माने तो यह दानापुर इलाके में जमीन पर कब्जा करने, रंगदारी मांगने साथ ही हत्या जैसी संगीन घटनाओं को अंजाम देने माहिर है। जमीन कब्जा करने को लेकर अपने गुर्गों के साथ कई लोगों के कई लोगों को मारपीट कर या गंभीर रूप से जख्मी भी कर चुका है। इसके खिलाफ आपराधिक साजिश हत्या के प्रयास दंगा एनडीपीएस एक्ट समेत कई धाराओं में मामले दर्ज हैं।


उस इलाके के लोगों की माने तो उक्त बाहुबली विधायक का यह काफी करीबी रहा है और विधायक का वरदहस्त का ही असर है कि यह पटना में अपराध की दुनिया का एक खूंखार प्यादा बन बैठा। फिर धीरे-धीरे इसने पटना के टॉप 20 अपराधियों में जगह बना ली।  

बताया यह भी जाता है कि बाहुबली विधायक के एक रिश्तेदार के इशारे पर ही पिंकू जायसवाल घटनाओं को अंजाम देता रहा है। दानापुर के तकिया मोहल्ले से गिरफ्तार किए जाने के बाद पिंकू जायसवाल को स्थानीय पुलिस को सौंप दिया गया है। पिंकू जायसवाल पटना के टॉप कंट्री अपराधियों में शामिल है। इसकी गिरफ्तारी से पुलिस ने राहत की सांस ली है। इसने अपना ठिकाना बंगाल में बना रखा था लेकिन इस बार वह अपने मोहल्ले से ही दबोच लिया गया है।

Find Us on Facebook

Trending News