पूर्व सीएम का बड़ा एलान, महागठबंधन की सरकार बनी तो प्राइवेट सेक्टर में आरक्षण

पूर्व सीएम का बड़ा एलान, महागठबंधन की सरकार बनी तो प्राइवेट सेक्टर में आरक्षण

NEWS4NATION DESK : झारखंड के पूर्व सीएम व जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने बड़ा एलान किया है। उन्होंने कहा है कि अगर प्रदेश में महागठबंधन की सरकार बनी, तो प्राइवेट सेक्टर में भी आरक्षण का प्रावधान किया जाएगा। 

सोमवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा सुप्रीमो शिबू सोरेन ने दुमका लोकसभा सीट से महागठबंधन प्रत्याशी के रुप में नामांकन किया। इस दौरान उनके साथ पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन, जेवीएम के प्रधान महासचिव प्रदीप यादव और कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी मौजूद रहे।

नामांकन के बाद दुमका के यज्ञ मैदान में आयोजित सभा में महागठबंधन के सभी दिग्गज नेताओं का एक मंच पर जुटान हुआ। इस दौरान नेताओं जहां एनडीए सरकार की जमकर आलोचना की। वहीं जनता के समक्ष एक से बढ़कर एक वायदे किये गये। 

झारखंड के पूर्व सीएम व जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने कहा कि भाजपा देश को खतरनाक दिशा की ओर ले जा रही है। लेकिन इस बार प्रदेश के सभी 14 सीटों पर महागठबंधन की जीत होगी। उन्होंने कहा कि 2014 में भी संताल परगना में मोदी मैजिक नहीं चला था और इसबार भी नहीं चलने वाला है। हेमंत ने कहा कि अगर प्रदेश में महागठबंधन की सरकार बनी, तो प्राइवेट सेक्टर में भी आरक्षण का प्रावधान किया जाएगा। 

वहीं जेवीएम सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने कहा कि पूरा देश भाजपा से परेशान है। मोदी सरकार ने 5 वर्षों में लोकतंत्र को कमजोर करने का काम किया है। देश की संवैधानिक संस्थाओं को मुट्ठी में बंद कर लिया गया है और बीजेपी उसका अपने फायदे के लिए इस्तेमाल कर रही है। 

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार ने 72 हजार रुपये खाता में देने की बात दोहराई। उन्होंने कहा कि भाजपा की चिंता यह है कि अगर गरीब और किसान आत्मनिर्भर हो गए, तो कॉरपोरेट घरानों को मजदूर कहां से मिलेगा। जेवीएम के प्रधान महासचिव प्रदीप यादव ने कहा कि यह चुनाव नहीं चुनौती है। जल, जमीन और जंगल बचाने का संकल्प लेना है।

 

 

Find Us on Facebook

Trending News