बिहारियों को छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार ने दिया यह बड़ा तोहफा

बिहारियों को छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल  सरकार ने दिया यह  बड़ा तोहफा

NEWS4NATION DESK : छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार ने राज्य में रहने वाले बिहारियों को बड़ा तोहफा दिया है। सरकार ने बिहार के पारंपरिक पर्व छठ पूजा के दिन अब छत्तीसगढ़ में भी शासकीय अवकाश का एलान किया है। 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसे लेकर एक ट्वीट किया है।  सीएम बघेल ने लिखा है कि आप सभी को सूचित करते हुआ बड़ा हर्ष हो रहा है कि छत्तीसगढ़ शासन ने आदिवासी समुदाय की मांग एवं प्रदेश के बड़े जनसमुदाय में प्रचलित छठ पर्व की परंपरा को देखते हुए विश्व आदिवासी दिवस एवं छठ पूजा के अवसर पर सामान्य अवकाश घोषित किया गया है। 

राज्य शासन द्वारा 9 अगस्त विश्व आदिवासी दिवस और 2 नवम्बर छठ पूजा का ऐच्छिक अवकाश को सामान्य अवकाश में परिवर्तित करने की अधिसूचना जारी कर दी गई है। आदिम जाति एवं जनजाति कल्याण मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने इस निर्णय के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को धन्वाद दिया है।

बता दें कि छठ पर्व का अपना खास महत्व है। खासकर बिहार में मनाए जाने वाले यह पर्व यहां के लोगों के आस्था का महापर्व है। चार दिनों तक चलने वाले इस महापर्व को बिहार में बड़े ही धूमधाम और श्रद्धा भक्ति के साथ मनाया जाता है। इसमें सूर्य की उपासना की जाती है। 

Find Us on Facebook

Trending News